रोसड़ा और हसनपुर में किसके सिर पर होगा ताज, फैसला आज

पांचवें चरण में होने वाले रोसड़ा और प्रखंड की मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को विभिन्न पदों के लिए मतगणना की जाएगी। इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 3737 प्रत्याशियों की किस्मत का आज खुलेगा ताला। मतदाताओं ने किसके सिर पर ताज रखा यह स्पष्ट हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:45 PM (IST)
रोसड़ा और हसनपुर में किसके सिर पर होगा ताज, फैसला आज
रोसड़ा और हसनपुर में किसके सिर पर होगा ताज, फैसला आज

समस्तीपुर । पांचवें चरण में होने वाले रोसड़ा और प्रखंड की मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को विभिन्न पदों के लिए मतगणना की जाएगी। इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 3737 प्रत्याशियों की किस्मत का आज खुलेगा ताला। मतदाताओं ने किसके सिर पर ताज रखा, यह स्पष्ट हो जाएगा। प्रशासन की ओर से इसके लिए पूरी तैयारी की गई है। मोरदीवा स्थित महिला आइटीआइ कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र में एक साथ अलग-अलग पदों के वोटों की गिनती होगी। जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच और पंचायत समिति सदस्य के लिए 14-14 टेबल बनाए गए हैं। ईवीएम के माध्यम से इस बार चार पदों के लिए चुनाव कराया गया है। जबकि दो पदों का चुनाव बैलेट पेपर के जरिए हुआ है। ऐसे में ईवीएम से कराए गए जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और वार्ड सदस्य की मतगणना में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उम्मीद की जा रही है कि देर शाम तक सारे परिणाम आ जाएंगे। दो पंचायतों के सरपंच पद के लिए भी एक साथ मतगणना होगी। ऐसे में सरपंच का सभी चुनाव परिणाम देर शाम तक आ जाने की उम्मीद है। --------------------

दिनभर जोड़ घटाव में जुटे रहे प्रत्याशी और उनके समर्थक

रोसड़ा/हसनपुर,संस : रोसड़ा और हसनपुर प्रखंड के पंचायत चुनाव के बाद क्षेत्र में आपसी सौहार्द बरकरार है। आम लोग इसे बड़ी सामाजिक उपलब्धि के रूप में देख रहे हैं। मंगलवार को मतगणना के बाद ही पता चलेगा कि पंचायत चुनाव का ताज किसके सिर पर सजेगा और कौन ताज से बेताज हो जाएगा। बदलाव की आहट से कुछ प्रसन्न तो कुछ परेशान हैं। ताज की आस में आंखों की नींद गायब है। मतदान के बाद उम्मीदवारों का जोड़- घटाव लगातार चल रहा है। लेकिन उससे संतुष्टि नहीं हो पा रही है। चुनाव परिणाम पक्ष में आने को लेकर मन्नतें मांगी जा रही है। अपने आस्था के अनुसार कोई मंदिरों की सीढि़यां चढ़ रहा है तो कोई मस्जिदों एवं मजारों पर दुआ मांग रहा है। इस सबसे इतर बिदास लोगों की महफिल है। जहां चुनाव परिणाम को लेकर ठहाके भी गूंज रहे हैं। कहीं- कहीं जीत हार को लेकर आपस में बाजी भी लग रही है। जीत हार की बाजी चाय समोसे से लेकर इससे उपर तक जा रही है। लेकिन लंबी बोली लगाने से सब बचते नजर आ रहे हैं। बहरहाल, एक अनार, सौ बीमार लाइन में हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि वह किसे मिलता है। वैसे इसको लेकर दिनभर उम्मीदवार और उनके समर्थक जोड़-घटाव करते दिखे।

--------------

chat bot
आपका साथी