कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रोसड़ा में मतदान आज

पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में रोसड़ा प्रखंड के सभी 199 मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदान होगा। रविवार को सुबह 7 बजे से प्रारंभ होने वाले वोटिग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:24 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:24 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रोसड़ा में मतदान आज
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रोसड़ा में मतदान आज

समस्तीपुर । पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में रोसड़ा प्रखंड के सभी 199 मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदान होगा। रविवार को सुबह 7 बजे से प्रारंभ होने वाले वोटिग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस आशय की जानकारी अनुमंडल दंडाधिकारी ब्रजेश कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शहरियार अख्तर ने संयुक्त रूप से दी। यू आर कॉलेज रोसड़ा परिसर में पीसीसीपी के बीच ईवीएम एवं चुनाव सामग्री वितरण का जायजा लेने के पश्चात पदाधिकारी द्वय ने कहा कि प्रत्येक पंचायत को सेक्टर में विभक्त कर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं जोनल एवं सुपर जोनल के अलावा विभिन्न स्तर पर दंडाधिकारी व पुलिस बल के साथ पुलिस पदाधिकारी लगातार भ्रमणशील रहेंगे। पदाधिकारियों ने निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। शांतिपूर्ण मतदान में बाधा डालने वालों के विरुद्ध सख्त व सीधी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। मौके पर निर्वाची पदाधिकारी बीडीओ अनुरंजन कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अनुराधा सिंह, इंस्पेक्टर सीताराम प्रसाद तथा सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं अन्य कर्मचारीगण भी मौजूद थे। एक से दो मतदान केंद्रों पर हुई पीसीसीपी की तैनाती

प्रखंड क्षेत्र में कुल 104 पीसीसीपी की तैनाती की गई है। प्रत्येक को एक से दो मतदान केंद्रों का जिम्मा दिया गया है। जो लगातार उक्त मतदान केंद्रों पर ही बने रहेंगे। शनिवार को कॉलेज परिसर मे सभी पीसीसीपी को 4-4 ईवीएम का पूरा सेट एवं अन्य चुनाव सामग्री मुहैया कराया गया है। निर्वाची पदाधिकारी अनुरंजन कुमार ने बताया कि प्रत्येक सेक्टर पदाधिकारी को भी दो अतिरिक्त ईवीएम सेट दिया गया है। जिससे कि किसी भी मतदान केंद्र पर ईवीएम या अन्य मशीन में खराबी आने पर अविलंब उसे बदला जा सके। मतदान की प्रक्रिया प्रभावित ना हो सके। वितरण को ले संपूर्ण कॉलेज परिसर में मेला का नजारा दिख रहा था। एक ओर वाहनों की लंबी कतार और दूसरी और पुलिस तथा अन्य कर्मियों की भीड़ लगी थी।

-------------

199 मतदान केंद्रों पर 1,73,033 मतदाता करेंगे वोटिग

रोसड़ा,संस : रविवार को रोसड़ा प्रखंड के सभी 15 पंचायतों में होने वाले मतदान के लिए 199 मतदान केंद्र स्थापित हैं। जिसमें हरिपुर पंचायत में एक चलंत मतदान केंद्र संख्या 104 भी शामिल है। जहां कुल 1लाख 73 हजार 33 मतदाता अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इन मतदाताओं में 57 हमार 75 पुरुष एवं 50 हजार 257 महिलाओं के अलावा एक अन्य मतदाता भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार अन्य श्रेणी में शामिल एक मतदाता द्वारा भरवारी पंचायत में मतदान किया जाएगा। दूसरी ओर शनिवार को संध्या काल से ही मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया था। देर रात तक प्रत्येक केंद्र पर सभी छह मतदानकर्मी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके थे।

-------------------------------

सामग्री वितरण के दौरान बेहोश हुआ कर्मी

रोसड़ा,संस: यू आर कॉलेज रोसड़ा पर चुनाव सामग्री वितरण के दौरान वहां तैनात एक कर्मी अचानक बेहोश हो गया। कुर्सी से नीचे गिर गया। आनन-फानन में लोगों ने उसे उठाकर अपने स्तर से प्राथमिक उपचार किया। पानी पिलाने और हवा में रखने के पश्चात वह होश में आ सका। रोसड़ा प्रखंड कृषि विभाग में समन्वयक पद पर तैनात अंजनी कुमार शरण विभूतिपुर के साखमोहन का रहने वाला बताए जाते हैं। जानकारी के अनुसार उन्हें प्रखंड स्तर पर निर्वाचन संबंधित कार्य में प्रतिनियुक्त किया गया था। सामग्री वितरण के दौरान पंडाल में ही अचानक वे बेहोश हो गए।

chat bot
आपका साथी