निर्भय होकर करें मतदान, शरारती तत्वों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन

पूसा में पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम एवं मत पेटी का वितरण प्रखंड कार्यालय स्थित किसान भवन पर किया गया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता निर्भय होकर मतदान करेंगे। उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:37 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:37 AM (IST)
निर्भय होकर करें मतदान, शरारती तत्वों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन
निर्भय होकर करें मतदान, शरारती तत्वों से सख्ती से निपटेगा प्रशासन

समस्तीपुर । पूसा में पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम एवं मत पेटी का वितरण प्रखंड कार्यालय स्थित किसान भवन पर किया गया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता निर्भय होकर मतदान करेंगे। उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी। यदि मतदाताओं शरारती तत्वों के द्वारा वोट डालने से रोका जाता है या डराया धमकाया जाता है तो ऐसी स्थिति में उससे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त कराएं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की समस्याओं पर ध्यान देंगे। जरूरत पड़ने पर उच्चाधिकारियों से भी सलाह ले सकते हैं। ज्ञात हो कि प्रखंड के 13 पंचायत में बुधवार को चुनाव होना है। जिसमें 96 हजार मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसमें 50000 पुरुष एवं 46000 महिला वोटर शामिल है। बीडीओ वैभव कुमार ने कहा कि सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है। सभी बूथों पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। पूसा प्रखंड में जिला परिषद के दो पदों पर 18 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं पंचायत समिति के 19 पदों पर 122 उम्मीदवार, मुखिया के 13 पद पर 83 उम्मीदवार, वार्ड सदस्य के 186 पदों पर 738 उम्मीदवार, सरपंच के 13 पद पर 64 उम्मीदवार एवं पंच के 186 पदों पर 277 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वही पूसा प्रखंड के 187 बूथों पर चुनाव कराया जाएगा। सभी बूथों पर बिजली, पानी एवं शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। वही जिउतिया पर्व को लेकर महिलाएं उपवास में रहेगी। ऐसे में कतार में कितनी देर तक वह खड़ी रहेंगी। यह समस्या बन गई है।

ताजपुर,संस : डीएम शशांक शुभंकर एवं एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने मंगलवार को चुनाव सामग्री वितरण केंद्र ताजपुर के डॉ. एलकेवीडी कालेज पहुंचकर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही उपस्थित चुनाव कर्मियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण चुनाव कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर उन्होंने चुनाव सामग्री वितरण का भी जायजा लिया। चुनाव में व्यवधान न पड़े इसको लेकर कई दिशा निर्देश भी दिए। मौके पर बीडीओ मनोज कुमार, सहायक निर्वाची पदाधिकारी सुमित चौधरी, चुनाव प्रभारी अबू मो.फकरुद्दीन आदि लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी