ड्रग एजेंसी मालिक से लूटकांड का शातिर गिरफ्तार

नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित पालीवाल ड्रग एजेंसी में दवा व्यवसायी से हुई सात हजार लूट मामले में पुलिस ने गुप्त सूचना आधार पर एक अपराधी को लोडेड देसी पिस्टल व कारतूस समेत गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 11:18 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 11:18 PM (IST)
ड्रग एजेंसी मालिक से लूटकांड का शातिर गिरफ्तार
ड्रग एजेंसी मालिक से लूटकांड का शातिर गिरफ्तार

समस्तीपुर । नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित पालीवाल ड्रग एजेंसी में दवा व्यवसायी से हुई सात हजार लूट मामले में पुलिस ने गुप्त सूचना आधार पर एक अपराधी को लोडेड देसी पिस्टल व कारतूस समेत गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार की पहचान मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बी एलौथ निवासी अशोक महतो के पुत्र राजू उर्फ बिट्टू चौधरी के रुप में हुई है। बता दें कि इससे पूर्व भी लूटकांड में संलिप्त एक आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं, लूटकांड का मास्टरमाइंड मनीष कुमार उर्फ मनी राम उर्फ मनिया पुलिस गिरफ्त से बाहर है। मंगलवार को नगर थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर मुख्यालय डीएसपी विजय सिंह ने बताया कि पुलिस हिरासत में गिरफ्तार आरोपित ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ लूटकांड में संलिप्तता स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि लूटकांड का मास्टरमाइंड मनीष कुमार उर्फ मनी राय उर्फ मनिया अपने एक अन्य सहयोगियों के साथ रेलवे इंदिरा स्टेडियम के पास अपराध की साजिश रच रहा है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त स्थल दबिश बनाई। पुलिस को देखते ही दोनों आरोपित भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर एक आरोपित को दबोच लिया। पुलिस को उसके पास से 9 एमएम के एक देसी पिस्टल व कारतूस बरामद हुआ है। वहीं, पुलिस को चकमा देकर दूसरा भाग निकला। पुलिस हिरासत में आरोपित से पूछताछ की गई। उसने अपने अन्य सहयोगियों के साथ दवा व्यवसायी से हुई लूट में संलिप्तता स्वीकार की। मुख्यालय डीएसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपित का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। वैशाली जिला के महुआ में होमगार्ड जवान तथा मुसरीधरारी थाना क्षेत्र में अमृतसर के स्वर्ण व्यवसायी से लूटकांड में सहयोगियों के साथ संलिप्तता स्वीकार की है। बता दें कि लूटकांड के उद्भेदन को लेकर सदर डीएसपी प्रितिश कुमार के नेतृत्व में नगर व मुफस्सिल पुलिस की एक टीम गठित की गई है। इससे पूर्व पुलिस ने लूटकांड में संलिप्त मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भमरुपुर मोहनपुर भमरुपुर निवासी अमजद के पुत्र साजिद को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज है। वहीं अन्य आरोपितों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी दल में नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य, एएसआइ अनिल कुमार सिंह, सेक्टर मोबाइल गणेश समेत सशस्त्र बल के जवान मौजूद रहे।

--------------

सीसीटीवी फुटेज में कैद है अपराधियों की गतिविधि

नौ अक्टूबर की देर रात छह हथियारबंद अपराधियों ने ड्रग एजेंसी में दवा व्यवसायी से सात हजार रुपये लूट लिया था। इस दौरान अपराधियों की गतिविधि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। लगभग छह की संख्या में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। लूटकांड में सभी अपराधि अपनी पहचान छुपाने के उद्देश्य से रुमाल से चेहरा छिपा रखे थे। इस बाबत पीड़ित व्यवसायी चंद्रभूषण पालीवाल द्वारा नगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें छह अज्ञात अपराधियों को आरोपित किया था।

chat bot
आपका साथी