जिले में दो कोरोना संक्रमित मिले, एक स्वस्थ हुआ

समस्तीपुर। जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2 नए मरीज मिले हैं जबकि एक संक्रमित स्वस्थ हुए। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST)
जिले में दो कोरोना संक्रमित मिले, एक स्वस्थ हुआ
जिले में दो कोरोना संक्रमित मिले, एक स्वस्थ हुआ

समस्तीपुर। जिले में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2 नए मरीज मिले हैं जबकि एक संक्रमित स्वस्थ हुए। अब जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई है। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण में जारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है। मौसम में बदलाव होते रहने के कारण वायरल बीमारी भी बढ़ गई है। जिस वजह से कोरोना सैंपल जांच कराने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

सिविल सर्जन डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि आरटी-पीसीआर, एंटीजन व ट्रूनेट किट के माध्यम से 5758 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई। जिसमें से दो सैंपल में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। वहीं, स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या एक रही। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण में उतार चढ़ाव जारी रहने के कारण स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। टेस्टिग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। समस्तीपुर शहर और 18 प्रखंडों में नहीं मिले एक भी संक्रमित मरीज

कोरोना की दूसरी लहर में बुधवार की रिपोर्ट में समस्तीपुर शहर और 18 प्रखंडों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले। सिर्फ सिघिया व ताजपुर प्रखंड में ही एक-एक संक्रमित मरीज मिले। जबकि 9 प्रखंडों कोरोना के एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। इसमें विभूतपुर, बिथान, कल्याणपुर, खानपुर, मोहनपुर, मोरवा, उजियारपुर, विद्यापतिनगर और वारिसनगर प्रखंड शामिल है। इसके अलावा अन्य सभी प्रखंडों में एक्टिव केस का आंकड़ा इकाई अंकों में है।

chat bot
आपका साथी