गले में फंदा लगा युवक ने की आत्महत्या, स्वजन स्तब्ध

रोसड़ा थाना के एरौत गांव में सोमवार की रात एक युवक ने गले में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। 25 वर्षीय सूरज विगत कई महीनों से मानसिक अवसाद का शिकार बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:33 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:33 AM (IST)
गले में फंदा लगा युवक ने की आत्महत्या, स्वजन स्तब्ध
गले में फंदा लगा युवक ने की आत्महत्या, स्वजन स्तब्ध

समस्तीपुर । रोसड़ा थाना के एरौत गांव में सोमवार की रात एक युवक ने गले में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। 25 वर्षीय सूरज विगत कई महीनों से मानसिक अवसाद का शिकार बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वर्गीय रंजीत कुमार सिंह का पुत्र सूरज कुमार सिंह सोमवार की रात्रि करीब 11 बजे पत्नी से बाथरूम जाने की बात कह कर अपने रूम से निकला। करीब 1 घंटा तक बाथरूम से बाहर नहीं निकलने पर पत्नी बंद बाथरूम का दरवाजा पीटना शुरू कर दी। आवाज सुन छोटा भाई भी वहां पहुंचा। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलता देख आशंका से ग्रसित स्वजन एवं आसपास के लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो उसे बाथरूम के अंदर लगा लकड़ी के बल्ला से झूलता हुआ पाया। घटनास्थल की स्थिति से स्पष्ट था कि स्टील के बाल्टी को पलट कर उसके सहारे सूरज लकड़ी के बल्ला तक पहुंचा और रस्सी से फंदा लगा वह झूल गया। सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम हेतु समस्तीपुर भेज दिया है। मृतक की पत्नी रिकी देवी एवं भाई गौतम सिंह एवं आसपास के स्वजनों ने भी विगत कई माह से मृतक सूरज सिंह को मानसिक रूप से बीमार रहना बताया।

महज दस माह में ही विधवा बनी रिकी

महज 10 माह में ही विधवा बनी रिकी सिंह का रो- रो कर बुरा हाल था। पति के शव पर चित्कार मार रिकी कई बार बेहोश भी हो चुकी थी। स्थानीय महिलाओं द्वारा उसे पानी पिला कर होश में लाते ही वह फिर ऊपर वाले को कोसते हए दहाड़े मारना शुरू कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत अगस्त 2020 में ही मृतक सूरज कुमार सिंह की शादी दरभंगा जिला के पकाही के रिकी सिंह से हुई थी। शादी के बाद से दोनों का जीवन खुशहाल ही चल रहा था। इस बीच कुछ माह पूर्व सूरज मानसिक रूप से बीमार रहने लगा था । पति की अचानक मौत से सदमे में पहुंची युवती अपने जीवन और भविष्य के लिए रोए जा रही थी। वही छोटा भाई गौतम सिंह का भी रो- रो कर बुरा हाल था। मौके पर जुटे गांव की महिलाएं व अन्य भी आंसू बहाते हुए सूरज के प्रति संवेदना प्रकट कर रहे थे। और जवान मे ही विधवा बने रिकी सिंह के प्रति सहानुभूति जताते हुए सभी ऊपर वाले को ही कोसे जा रहे थे।

chat bot
आपका साथी