माप तौल विभाग की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र में की छापेमारी

माप तौल विभाग की टीम ने मंगलवार को हरपुर एलौथ स्थित औद्योगिक क्षेत्र में छापेमारी की। छापेमाीर के दौरान माप तौल यंत्रों का गहन निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 12:20 AM (IST)
माप तौल विभाग की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र में की छापेमारी
माप तौल विभाग की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र में की छापेमारी

समस्तीपुर । माप तौल विभाग की टीम ने मंगलवार को हरपुर एलौथ स्थित औद्योगिक क्षेत्र में छापेमारी की। छापेमाीर के दौरान माप तौल यंत्रों का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान कई व्यापारियों के असत्यापित बाटों को देखकर नोटिस भी थमाया। जबाव नहीं मिलने पर इनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की बात कही गई है।

जानकारी के अनुसार सदर अनुमंडल पदाधिकारी आरके दिवाकर के निर्देश पर माप तौल विभाग के निरीक्षक शशिभूषण प्रसाद सिंह के नेतृत्व में माप तौल विभाग की टीम ने इंड्रस्टीयल एरिया में स्थित विभिन्न प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर माप तौल यंत्रों की जांच की। जांच के क्रम में कई व्यापारियों के प्रतिष्ठान में असत्यापित माप तौल उपकरण पाए गए। इसको लेकर आठ व्यापारियों को नोटिस दिया गया है। जिसमें मे कामनी इंटरप्राइजेज, वैशाली केमिकल्स, समा डेयरी, आरएस इंडस्ट्रीज, भगवती इंडस्ट्रीज, आलू प्याज विक्रेता मिथिलेश कुमार सिंह, राजदेव सिंह एवं राजीव कुमार सिंह शामिल हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि नोटिस का जबाव मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मौके पर रिपेयरर मनोज कुमार पाठक, प्रधान लिपिक गंगा पासवान, सुजीत कुमार, द्वारिका प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे। बता दें कि माप तौल विभाग के द्वारा लगातार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है। उपभोक्ताओं को सही वजन के साथ सामान मिले और सरकार को भी राजस्व प्राप्त हो, इसको लेकर यह कार्रवाई की जा रही है। माप तौल विभाग के सहायक नियंत्रक के निर्देश पर प्रतिदिन यह कार्रवाई चल रही है। अंधैल से शराब कारोबारी गिरफ्तार

उजियारपुर थाना क्षेत्र की रामचंद्रपुर अंधैल पंचायत में सोमवार को गुप्त सूचना पर छापेमारी कर पुलिस ने देसी शराब बेचने के आरोप में स्व.झपसी महतो के पुत्र दिनेश महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी देते हुए एएसआई विनय कुमार ने कहा कि इस संबंध में थाना कांड संख्या 349/20 दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी