जलजमाव की समस्या झेल रहेलोगों फिर मिली आश्वासन की घुट्टी

समस्तीपुर। शहर में जलजमाव की समस्या झेल रहे लोग बुधवार को एक बार फिर सड़क पर उतर आए। लोगों ने भोला टॉकीज चौक के निकट समस्तीपुर-ताजपुर और समस्तीपुर-पूसा मुख्य मार्ग में बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 10:43 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 10:43 PM (IST)
जलजमाव की समस्या झेल रहेलोगों फिर मिली आश्वासन की घुट्टी
जलजमाव की समस्या झेल रहेलोगों फिर मिली आश्वासन की घुट्टी

समस्तीपुर। शहर में जलजमाव की समस्या झेल रहे लोग बुधवार को एक बार फिर सड़क पर उतर आए। लोगों ने भोला टॉकीज चौक के निकट समस्तीपुर-ताजपुर और समस्तीपुर-पूसा मुख्य मार्ग में बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया। नगर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वे सभी नगर प्रशासन से अविलंब जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे। आधा घंटे बाद एक बार फिर इनलोगों को आश्वासन की घुट्टी पिलायी गई। लोगों का कहना था बीते एक माह से शहर में जलजमाव के कारण स्थिति नारकीय हो गई है। निचले इलाकों में सड़कों पर घुटने भर पानी जमा है। सैकड़ों घरों में बारिश और नाले का गंदा पानी प्रवेश कर चुका है। घर से निकलना लोगों को मुश्किल हो रहा है। जलभराव के कारण अबतक कई लोग घर छोड़कर पलायन भी कर चुके हैं। लेकिन, नगर प्रशासन की ओर से जल निकासी को लेकर समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है। स्थिति यह है कि जलजमाव कम होने के बजाय प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। शहर के बीएड कालेज, सोनवर्षा चौक, कृष्णापुरी, काशीपुर, धर्मपुर, पंजाबी कालोनी जलभराव से घिरे हैं। सड़क जाम कर रहे लोगों ने नगर प्रशासन से सभी वार्डों में मोटर पंप लगाकर जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने की मांग की। लोगों ने बताया कि जल निकासी को लेकर नगर प्रशासन के द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। जबकि, स्थानीय लोगों द्वारा कई बार नगर प्रशासन व वरीय पदाधिकारियों को इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया है। लेकिन अबतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। सूचना पर दबलबल के साथ पहुंचे सदर एसडीओ आरके दिवाकर और डीएसपी प्रीतिश कुमार के आश्चासन बाद जाम समाप्त किया गया। सदर एसडीओ ने बताया कि नगर प्रशासन की ओर से शहर में जल निकासी को लेकर लगातार कार्य किए जा रहे हैं। खासकर निचले इलाकों पर फोकस है, जहां जलजमाव को लेकर अधिक समस्याएं उत्पन्न हो रही है। ऐसे स्थानों को चिन्हित कर वाटर पंप की संख्या बढाई जाएगी। नगर प्रशासन से शहर में जलनिकासी की व्यवस्था करने, ड्रैनेज सिस्टम को दुरुस्त करने की मांग की। इधर, करीब एक घंटे तक सड़क जाम के कारण लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

------------------------------

सड़क जाम से चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था

शहर के भोला टॉकिज चौक के निकट समस्तीपुर ताजपुर और समस्तीपुर पूसा मुख्य मार्ग पर जाम के कारण ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। करीब आधा घंटे तक जाम के कारण लोग गर्मी और धूप से हलकान हो गए। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मुख्य मार्ग जाम होने के कारण ओवरब्रीज, मोहनपुर रोड, कचहरी रोड में जाम की स्थित बनी रही। राहगीरों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी