सिघिया और बिथान में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

समस्तीपुर। जिले के 20 में से 16 प्रखंडों में पंचायत चुनाव पूरा हो चुका है। इन प्रखंडों में मतदान के बाद मतगणना कर परिणाम भी जारी कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:43 PM (IST)
सिघिया और बिथान में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर
सिघिया और बिथान में आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

समस्तीपुर। जिले के 20 में से 16 प्रखंडों में पंचायत चुनाव पूरा हो चुका है। इन प्रखंडों में मतदान के बाद मतगणना कर परिणाम भी जारी कर दिए गए हैं। अब चार प्रखंड बचे हैं जहां पंचायत चुनाव हैं। दसवें चरण में जिले के सिघिया और बिथान प्रखंडों में चुनाव कराया जाना है। सोमवार की संध्या इन दोनों प्रखंडों में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। चुनाव कर्मियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण भी जबकि इसको लेकर 8 दिसंबर को इन दोनों प्रखंडों में मतदान होगा। प्रशासन की ओर से इसको लेकर तैयारी तेज कर दी गई है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह सांख्यिकी पदाधिकारी पवन कुमार सिंह ने बताया कि सिघिया में इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। बिथान के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने भी तैयारी पूरी कर लेने की बात कही है। बता दें कि सिघिया और बिथान प्रखंडों में 1 नवंबर को ही नामांकन का कार्य पूरा करा लिया गया था। 8 नवंबर को इन प्रखंडों में उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह का भी वितरण कर दिया गया। इन पर्व त्योहार को लेकर बंदी के कारण इन दोनों प्रखंडों के प्रत्याशियों को प्रचार प्रसार का पूरा मौका मिला है। करीब 25 दिनों से इन दोनों प्रखंडों के प्रत्याशी अपने प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। 6 दिसंबर की शाम पांच बजे तक प्रचार प्रसार चलेगा। इसके बाद प्रचार बंद हो जाएंगे। प्रशासन के द्वारा चुनाव को लेकर इ्रवीएम सीलिग सहित अन्य कार्यों को पूरा कर लिया गया है। मतदान कर्मियों को नियुक्ति पत्र एवं सामग्री देकर मतदान केन्द्रों पर भेजने को लेकर भी तैयारी चल रही है। 6 दिसंबर को इन दोनों प्रखंडों में मतदान सामग्रियों का वितरण चुनाव कर्मियों के बीच किया जाएगा। जबकि 7 दिसंबर को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप से दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित कर मतदान केन्द्र के लिए रवाना करेंगे। प्रशासन की ओर से इन दोनों प्रखंडों में चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। अंतिम चरण में मोहनपुर और मोहिउद्दीननगर प्रखंडों में होगा चुनाव

ग्यारहवां एवं अंतिम चरण में मोहनपुर और मोहिउद्दीननगर प्रखंड में चुनाव कराया जाएगा। 12 दिसंबर को इन दोनों प्रखंडों में मतदान होगा। इसको लेकर उम्मीदवारों के द्वारा जोर-शोर से अपने पक्ष में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। 12 दिसंबर को मतदान के बाद 14 दिसंबर को मतों की गिनती कराई जाएगी। इसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही है।

chat bot
आपका साथी