सरायरंजन के किसान का रहस्यमय ढंग से अपहरण

सरायरंजन थाना क्षेत्र की रायपुर बुजुर्ग पंचायत अंतर्गत रसलपुर गांव से शनिवार की अलसुबह रहस्यमय ढंग से एक किसान के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 11:28 PM (IST)
सरायरंजन के किसान का रहस्यमय ढंग से अपहरण
सरायरंजन के किसान का रहस्यमय ढंग से अपहरण

समस्तीपुर । सरायरंजन थाना क्षेत्र की रायपुर बुजुर्ग पंचायत अंतर्गत रसलपुर गांव से शनिवार की अलसुबह रहस्यमय ढंग से एक किसान के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत अपहृत किसान की पत्नी ने थाने में एक आवेदन देकर जांच व कार्रवाई की मांग की है। दिए गए आवेदन में कथित रूप से अपहृत किसान दिनेश कुमार राय (41) की पत्नी अहिल्या देवी ने कहा है कि उनके पति को दरवाजे पर सोई अवस्था में कतिपय लोगों ने अपहरण कर लिया है। सभी अपहर्ता सिविल ड्रेस में थे और बिना नंबर की स्कॉर्पियो एवं सूमो गाड़ी से आए थे। जब घर के लोगों ने उन लोगों से पूछताछ की तो उन लोगों को धक्का मुक्की देकर वहां से हटा दिया गया। अपहृत किसान के स्वजनों ने इस संबंध में सरायरंजन, मुसरीघरारी, ताजपुर, घटहो एवं हलई थाने की पुलिस से बात की तो सभी ने इस घटना पर अनभिज्ञता जताई। थक हार कर किसान की पत्नी ने सरायरंजन थाने में एक आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि उनके पति पर 5 वर्ष पूर्व का एक केस चल रहा है, जिसमें उन्हें जमानत मिल चुकी है। इसके अलावा उन पर कोई केस नहीं है। इस संबंध में पूछे जाने पर सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार ने बताया कि संभवत: दरभंगा स्थित स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड के मामले में एसटीएफ के जवानों ने गिरफ्तारी की होगी। बाहरी अपराधियों के लोकल नेटवर्क को तलाशें : एसपी

समस्तीपुर: जिले में आपराधिक घटनाओं पर हर हाल में अंकुश लगे। इसके लिए थानाध्यक्षों को ठोस कदम उठाने की जरूरत है। विभिन्न कांडों के वांछितों के घर की कुर्की करें, शराब धंधेबाजों पर पूरी तरह से नकेल करते हुए गैर जमानतीय वारंट निर्गत लोगों की गिरफ्तारी हर हाल में करें। उक्त बातें शनिवार को आयोजित क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने कही। एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों से लंबित कांडों का शीघ्र निष्पादित करने, लगातार वाहन चेकिग करने, रात्रि गश्ती के अलावा किसी प्रकार की सूचना पर आपसी तालमेल बनाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कहा कि आपसी तालमेल से कार्य करने पर आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सकता है। उनका सीधे तौर पर कहना था कि जिले में बाहर भी अपराधियों का नेटवर्क कनेक्शन है। घटनाओं को अंजाम देकर अपराधी पुलिस की नजरों से ओझल रहते हैं। अगर पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो जाए तो इन घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लग जाएगा। एसपी ने हाल ही में हुई कई घटना का जिक्र करते हुए सीमावर्ती जिलों से अपराधियों के नेटवर्क कनेक्शन का उदाहरण दिया। साथ ही शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया। बैठक में जिले के सभी अनुमंडल और थानों के पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी