समस्तीपुर के दो प्रखंडों के 4387 प्रत्याशियों की किस्मत का आज खुलेगा ताला

तीसरे चरण में होने वाले तीन प्रखंडों के मतगणना को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। रविवार को विभिन्न पदों के लिए मतगणना की जाएगी। इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 4387 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 12:47 AM (IST)
समस्तीपुर के दो प्रखंडों के 4387 प्रत्याशियों की किस्मत का आज खुलेगा ताला
समस्तीपुर के दो प्रखंडों के 4387 प्रत्याशियों की किस्मत का आज खुलेगा ताला

समस्तीपुर । तीसरे चरण में होने वाले तीन प्रखंडों के मतगणना को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। रविवार को विभिन्न पदों के लिए मतगणना की जाएगी। इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे 4387 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। मतदाताओं ने किसके सिर पर ताज रखा, यह स्पष्ट हो जाएगा। प्रशासन की ओर से दोनों प्रखंडों उजियारपुर और दलसिंहसराय के लिए अलग-अलग मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मोरदीवा स्थित महिला आइटीआइ कालेज में बनाए गए मतगणना केंद्र में एक साथ अलग-अलग पदों की मतगणना होगी। जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच और पंचायत समिति सदस्य के लिए 14-14 टेबल बनाए गए हैं। ईवीएम के माध्यम से इस बार चार पदों के लिए चुनाव कराया गया है। जबकि दो पदों का चुनाव बैलेट पेपर के जरिए हुआ है। ऐसे में ईवीएम से कराए गए जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और वार्ड सदस्य की मतगणना में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उम्मीद की जा रही है कि देर शाम तक सारे परिणाम आ जाएंगे। दो पंचायतों के सरपंच का भी एक साथ मतगणना होगी। ऐसे में सरपंच का सभी चुनाव परिणाम देर शाम तक आ जाने की उम्मीद है।

-----------------------

141 प्रत्याशी हो चुके हैं निर्विरोध निर्वाचित

उजियारपुर और दलसिंहसराय प्रखंडों में 141 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इसमें दलसिंहसराय में कुल 54 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। जिसमें वार्ड सदस्य के लिए तीन और पंच पद के लिए 51 प्रत्याशी शामिल हैं। इसमें 22 पुरुष और 42 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। जबकि उजियारपुर में 87 प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। इसमें वार्ड सदस्य पद के लिए 3 और पंच पद के लिए 84 प्रत्याशी शामिल हैं। जिसमें 39 पुरुष और 48 महिलाएं शामिल हैं।

---------------------------------------------

दिनभर जोड़ घटाव में जुटे रहे प्रत्याशी और उनके समर्थक

जिले के उजियारपुर और दलसिंहसराय प्रखंडों के पंचायत चुनाव के बाद क्षेत्र में आपसी सौहार्द बरकरार है। आम लोग इसे बड़ी सामाजिक उपलब्धि के रूप में देख रहे हैं। रविवार को मतगणना के बाद ही पता चलेगा कि पंचायत चुनाव का ताज किसके सिर पर सजेगा और कौन ताज से बेताज हो जाएगा। बदलाव की आहट से कुछ प्रसन्न तो कुछ परेशान हैं। ताज की आस में आंखों की नींद गायब है। मतदान के बाद उम्मीदवारों का जोड़- घटाव लगातार चल रहा है। लेकिन उससे संतुष्टि नहीं हो पा रही है। चुनाव परिणाम पक्ष में आने को लेकर मन्नतें मांगी जा रही है। अपने आस्था के अनुसार कोई मंदिरों की सीढि़यां चढ़ रहा है तो कोई मस्जिद एवं मजारों पर दुआ मांग रहा है। इस सबसे इतर बिदास लोगों की महफिल है। जहां चुनाव परिणाम को लेकर ठहाके भी गूंज रहे हैं। कहीं- कहीं जीत हार को लेकर आपस में बाजी भी लग रही है। जीत हार की बाजी चाय समोसे से लेकर इससे ऊपर तक जा रही है। लेकिन लंबी बोली लगाने से सब बचते नजर आ रहे हैं। बहरहाल, एक अनार, सौ बीमार लाइन में हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि वह किसे मिलता है।

chat bot
आपका साथी