शाम छह बजे के बाद खुली दुकानों को प्रशासन ने कराया बंद

बिथान प्रखंड क्षेत्र में शाम छह बजे के बाद दुकानों को बंद कराने के आदेश को प्रशासन ने सख्ती से लागू करवाना शुरू कर दिया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बिथान बाजार समेत चौक-चौराहे की खुली दुकानों को बंद कराई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:46 PM (IST)
शाम छह बजे के बाद खुली दुकानों को प्रशासन ने कराया बंद
शाम छह बजे के बाद खुली दुकानों को प्रशासन ने कराया बंद

समस्तीपुर । बिथान प्रखंड क्षेत्र में शाम छह बजे के बाद दुकानों को बंद कराने के आदेश को प्रशासन ने सख्ती से लागू करवाना शुरू कर दिया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बिथान बाजार समेत चौक-चौराहे की खुली दुकानों को बंद कराई।

अंचलाधिकारी विमल कुमार कर्ण और थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से क्षेत्र का भ्रमण कर संध्या छह बजे के बाद खुली दुकानों को बंद कराने के साथ ही हिदायत भी दी कि यदि अगले दिन से दुकान खुली पाई गई तो सील कर दिया जाएगा। इसमें एसआइ अमानुल्लाह खान, घनश्याम पासवान, एएसआइ मनीष कुमार, राजेश कुमार सिंह, विजय प्रसाद, राकेश पासवान, जय नारायण सिंह समेत पुलिस बल शामिल थे। छह स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया

प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम कुमार यादव के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के छह जगहों को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए उसे सील कर दिया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि कुछ दिनों से प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है। जिस एरिया के मरीज मिल रहे हैं, वहां उस एरिया को सील किया जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि उस एरिया में न जाएं। दो गज की दूरी और मास्क जरूर पहनें। बिथान पंचायत के वार्ड नंबर-8 में तीन जगहों को कंटेर्नट जोन घोषित किया गया है। जबकि करांची पंचायत के वार्ड नंबर-6-7 में एक-एक जगह तथा बेलसंडी पंचायत के वार्ड नंबर-9 में एक जगह को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया। कोरोना संक्रमित परिवार के लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि इमरजेंसी की स्थिति के अलावा अन्य किसी भी हालत में बाहर न निकलें। किसी प्रकार की जरूरत होने पर अधिकारियों को जानकारी दें। अगर खाद्यान्न की जरूरत होती है तो संबंधित डीलर को फोन करें, डीलर द्वारा तत्काल राशन उपलब्ध कराया जाएगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रतिबंधित क्षेत्र में एम्बुलेंस के अलावा अन्य गाड़ियों की आवाजाही पर पूर्णत: रोक लगा दी है। बिथान प्रखंड क्षेत्र में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है जिस कारण लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। हालांकि संक्रमण के तेजी से फैलने को लेकर प्रशासनिक महकमा भी अब हरकत में आ गया है।

chat bot
आपका साथी