मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर शिक्षक अभ्यर्थियों ने जताया विरोध

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज के विरुद्ध रोसड़ा में अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:02 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 12:02 AM (IST)
मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर शिक्षक अभ्यर्थियों ने जताया विरोध
मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर शिक्षक अभ्यर्थियों ने जताया विरोध

समस्तीपुर । पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज के विरुद्ध रोसड़ा में अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। अभ्यर्थियों ने शांतिपूर्वक अपने अधिकार की मांग कर रहे बेरोजगारों पर लाठी चार्ज करने को हिटलरशाही की संज्ञा देते हुए सरकार नियोजन पत्र की जगह लाठी बरसाने का आरोप लगाया। ब्लॉक रोड स्थित कबीर मठ से नवीन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में जुलूस के शक्ल में निकले शिक्षक अभ्यर्थी सरकार विरोधी गगनभेदी नारों के बीच शहर का भ्रमण कर सिनेमा चौक पहुंचे। जहाँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया । तत्पश्चात विवेक कुमार कर्ण की अध्यक्षता में प्रतिरोध सभा आयोजित की गई । संबोधित करते हुए शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार साहू ने कहा कि वर्तमान सरकार को शिक्षा से कोई लेना-देना नहीं। वही सुरेंद्र कुमार सिंह मुन्ना ने लाठीचार्ज की कड़ी निदा की। अभ्यर्थियों ने संपूर्ण राज्य के नियोजन इकाइयों में फॉर्म भरवाकर युवाओं को वर्षों से परेशान करने का आरोप लगाया। मांग माने जाने तक आंदोलन तेज करने की घोषणा की। आंदोलन में मुख्य रूप से त्रिभुवन शर्मा, पवन कुमार दास, जितेंद्र गुप्ता, सुमन, चंद्रदेव, वरुण, आदित्य, बाल्मीकि, समीम, राजीव, सौरभ, रामकुमार, प्रमोद, मोहन, चुनचुन शर्मा, दीपक, अमित एवं ब्रजेश कुमार आदि शामिल थे। ईओ के खिलाफ आंदोलन को लेकर एसडीओ को ज्ञापन

दलसिंहसराय : समाज कल्याण संगठन केसंयोजक रंजय कुमार राजू ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ आंदोलन को लेकर एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा है । एसडीओ को दिए ज्ञापन में रंजय राजू ने बताया है कि नगर पंचायत के वार्ड 11 में चल रहे अवैध गृह निर्माण कार्य पर जांच कर रोक लगाने को लेकर दिए गए आवेदन के बावजूद गृह निर्माण कार्य चल रहा है। नगर पंचायत के द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नही की गई है । इसमें एसडीओ से अपने स्तर से जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी