छात्रावास पर बमबारी व फाय¨रग के बाद छात्र व कर्मी दहशत में

समस्तीपुर । मुफस्सिल थाना के आदर्शनगर स्थित सिटी सेंट्रल स्कूल के छात्रावास व विद्यालय के संचालक के आवास पर बुधवार की रात हुई बमबारी व फाय¨रग मामले में पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। अभी तक न तो किसी की गिरफ्तारी हो पायी है और न ही कोई सुराग मिल पाया है। हालांकि पुलिस घटना की तह तक पहुंचने का दावा कर रही है। वैसे इस मामले में विद्यालय प्रबंधन की ओर से चार को नामजद किया गया है। इस बीच इस घटना के विरोध में इंकलाबी नौजवान सभा के सदस्यों ने शहर में प्रतिरोध मार्च निकाला और सभा की। घटना के संबंध में विद्यालय के निदेशक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि बीस लाख रुपये रंगदारी की मांग की जा रही थी, नहीं देने पर इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया। पहले छात्रावास के गार्ड के साथ मारपीट की फिर दहशत फैलाने के उद्देश्य से फाय¨रग भी की और बम भी फोड़ा। पुलिस ने घटनास्थल से बम के अवशेष को बरामद भी किया है। यह तो महज संयोग था कि फाय¨रग व बममारी में कोई हताहत नहीं हुआ। नहीं तो जिस ढंग से उस हॉस्टल में छात्र पढ़ते हैं कुछ भी हो सकता था। जाते वक्त भी हमलावर यह धमकी देते गए कि यदि विद्यालय चलाना है तो रंगदारी देनी ही होगी। बुधवार की शाम एकाएक हुई इस घटना के बाद से पूरे आदर्शनगर मोहल्ले में खौफ पैदा हो गया। लोगों ने ऐसे शातिर लोगों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की है।

घटना को लेकर चार को किया आरोपित

विद्यालय प्रबंधन द्वारा दर्ज करायी गई प्राथमिकी में भूईधारा निवासी जयशंकर राय, अजय यादव, हलधर कापर एवं गोलू को नामजद किया गया है। कहा गया है कि ये सभी अपने सहयोगी के साथ वहां पहुंचे और खुद से घटना को अंजाम दिया। घटना का मुख्य कारण पूर्व में मांगी गयी बीस लाख रुपये की रंगदारी है। रकम की अदायगी नहीं करने पर इस तरह की घटना हुई। जाते वक्त भी आरोपितों ने स्पष्ट कहा कि यदि विद्यालय चलाना है तो रंगदारी देनी ही होगी।

इंकलाबी नौजवान सभा ने की गिरफ्तारी की मांग

बुधवार की रात विद्यालय संचालक से रंगदारी की मांग को लेकर अपराधियों द्वारा बमबाजी व फाय¨रग के विरोध में आइसा-इनौस कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को शहर में प्रतिरोध मार्च निकाला। इसमें शामिल लोगों ने हाथों में तख्तियों लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मार्च आदर्शनगर मोहल्ला से निकलकर मुख्य मार्ग से गोलंबर चौराहा होते हुए मुफस्सिल थाना के समीप आकर समाप्त हुई। यहां आइसा इनौस जिला प्रभारी सह भाकपा माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद ¨सह की अध्यक्षता में एक सभा हुई। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने जिले में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर ¨नदा व्यक्त की। अशोक राय ने अपराधियों द्वारा विद्यालय संचालक संजीव पांडे समेत गार्ड व महिला कर्मियों की पीटाई पर आक्रोश जताया। उन्होंने जिला प्रशासन से अविलंब घटना में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की। मौके पर आइसा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार की अरूण राय, सगीर, आइसा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, छात्रसंघ महासचिव लोकेश राय, मनीष राय, अभिषेक यादव, शाहबाज सुल्तान, रवि कुमार, राजू कुमार, दीपक यादव, प्रेम कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.