मंडन मिश्र हाल्ट से झंझारपुर तक स्पीड ट्रायल पूर्ण

पूर्वी क्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त मो. लतीफ खान ने मंगलवार को मंडन मिश्र हॉल्ट-झंझारपुर रेलखंड का निरीक्षण किया। सीआरएस स्पेशल ट्रेन से मंगलवार की सुबह समस्तीपुर पहुंचे। इसके बाद मंडन मिश्रा हॉल्ट के लिए रवाना हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 01:31 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 01:31 AM (IST)
मंडन मिश्र हाल्ट से झंझारपुर तक स्पीड ट्रायल पूर्ण
मंडन मिश्र हाल्ट से झंझारपुर तक स्पीड ट्रायल पूर्ण

समस्तीपुर । पूर्वी क्षेत्र के रेल संरक्षा आयुक्त मो. लतीफ खान ने मंगलवार को मंडन मिश्र हॉल्ट-झंझारपुर रेलखंड का निरीक्षण किया। सीआरएस स्पेशल ट्रेन से मंगलवार की सुबह समस्तीपुर पहुंचे। इसके बाद मंडन मिश्रा हॉल्ट के लिए रवाना हुए। सीआरएस निरीक्षण में उनके साथ पूर्व मध्य रेल के मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी सहित अन्य वरीय अधिकारी व रेल निर्माण विभाग के अधिकारी शामिल रहे। जहां पर दिन भर मंडन मिश्रा हॉल्ट-झंझारपुर रेलखंड के बीच पुश ट्रॉली और स्पीड ट्रायल की जांच की। रेल संरक्षा आयुक्त ने मोटर ट्रॉली से ट्रैक का निरीक्षण भी किया।

सीआरएस निरीक्षण से पूर्व मंडन मिश्र हाल्ट से झंझारपुर तक 105 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से इंजन का ट्रायल किया गया। इसके साथ ही दरभंगा से झंझारपुर तक ट्रेनों के परिचालन का रास्ता खुल गया है। मालूम हो कि छोटी लाइन के जमाने में दरभंगा से झंझारपुर होते हुए निर्मली तक मीटर गेज ट्रेनों का आवागमन होता था। झंझारपुर तक आमान परिवर्तन कार्य कर ट्रेन चलाने की योजना है।

-----------------------

गढ़बरूआरी-सुपौल रेलखंड का निरीक्षण आज

सीआरएस बुधवार को पूर्व मध्य रेल के गढ़बरूआरी-सुपौल रेलखंड के बीच आमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण करेंगे। बुधवार को ही अल सुबह सीआरएस स्पेशल सहरसा स्टेशन पहुंच जाएगी। सहरसा से सुबह 8:30 बजे सहरसा स्टेशन से गढ़बरूआरी के लिए रवाना होंगे और सुबह 9:30 बजे से दिन के दो बजे तक गढ़बरूआरी-सुपौल रेलखंड के बीच 11 किलोमीटर लंबी रेललाइन का मोटर ट्राली से गहन रूप से निरीक्षण करेंगे। इसके बाद संध्या चार बजे से सुपौल एवं गढ़बरूआरी के बीच स्पीड ट्रायल करेंगे। सीआरएस स्पेशल ट्रेन संध्या पांच बजे सहरसा पहुंचेगा। 5:30 बजे सहरसा से बरौनी के लिए सीआरएस स्पेशल ट्रेन प्रस्थान करेगी। सीआरएस आगमन को लेकर सहरसा में रेल निर्माण विभाग के अधिकारियों की टोली यहां कैंप कर रही है। गढ़बरूआरी से सुपौल रेलखंड के बीच आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया गया है। सीआरएस निरीक्षण के बाद ही अनुमति मिलते ही इसी महीने से सुपौल तक रेल परिचालन का विस्तार हो जाएगा। जिससे लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी