एसपी ने किया विभूतिपुर थाने का निरीक्षण, सौंपी जवाबदेही

पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने शनिवार को विभूतिपुर थाना का निरीक्षण किया। इस अवसर पर थाना परिसर में एसपी को उपस्थित पुलिस बल और पदाधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:39 PM (IST)
एसपी ने किया विभूतिपुर थाने का निरीक्षण, सौंपी जवाबदेही
एसपी ने किया विभूतिपुर थाने का निरीक्षण, सौंपी जवाबदेही

समस्तीपुर । पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने शनिवार को विभूतिपुर थाना का निरीक्षण किया। इस अवसर पर थाना परिसर में एसपी को उपस्थित पुलिस बल और पदाधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद कैंपस में नवनिर्मित अनुसंधान कक्ष का विधिवत उद्घाटन एसपी, रोसड़ा एसडीपीओ सहरियार अख्तर, अंचलाधिकारी आदित्य बिक्रम और थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती ने संयुक्त रूप से किया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाना क्षेत्र के विभिन्न शराब कांडों की बिंदुवार समीक्षा की। कार्रवाई की प्रगति के बारे में जानकारी ली। पुलिस पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा, अद्यतन स्थिति, लंबित मामलों से लेकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने के मुद्दे पर भी कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने एक मालवाहक पर लोड शराब की खेप पकड़े जाने संबंधी जानकारी भी थानाध्यक्ष से ली। इस क्रम में पुलिस पदाधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने की बातें कही। क्षेत्र में किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसका पूरा ध्यान रखने को कहा। इसके अलावा एसपी ने शराब कांडों का शीघ्र निष्पादन समेत वारंटी और फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी, वाहन चेकिंग, रात्रि गश्ती, बैंक, एटीएम के साथ क्षेत्र में संचालित अवैध कमिटी जुआ खेल पर पैनी नजर रखने, शराब धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी आदि का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि ड्यूटी पर किसी तरह की कोताही करने वाले बख्से नहीं जाएंगे। उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। मौके पर रोसड़ा एसडीपीओ सहरियार अख्तर, थानाध्यक्ष कृष्ण चंद्र भारती, एसआई राजीव लाल पंडित, रामगति मांझी, शिवनाथ प्रसाद यादव, विशद विश्वास, फैजुल अंसारी, ब्रजेश कुमार, एएसआई जोगेंद्र सिंह, भोगेंद्र यादव, अरविंद कुमार सिंह आदि रहे।

चौकीदारों को भी दी नसीहत

एसपी निरीक्षण के बाद थाना क्षेत्र के चौकीदारों से मिले। सभी को क्षेत्र में पूरी इमानदारी और जिम्मेदारी पूर्वक काम करने की नसीहत दी। कहा कि शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस को उनका सहयोग चाहिए। किसी शराब तस्कर से उलझना नहीं है। बल्कि इसकी गुप्त सूचना थानाध्यक्ष और पुलिस को देनी है। चौकीदारों के कार्यों और जिम्मेदारियों का पाठ पढ़ाया। कहा पहले कि तुलना में चौकीदारों के कार्य में थोड़ी-बहुत गिरावट आई है। इसे दुरूस्त करने की जरूरत है। पुराने जमाने में चौकीदारों की सक्रियता पर भी एसपी ने चर्चा की। सभी का हौसला अफजाई करते हुए क्षेत्र में शराब कांडों के पीओ देखने को थाना परिसर से रवाना हो गए।

इन स्थलों पर भी पहुंचे एसपी

थाना परिसर में निरीक्षण और निर्देश के बाद एसपी विकास बर्मन विभूतिपुर के विभिन्न जगहों पर पहुंचे। जहां अधिक मात्रा में शराब बरामद हुई थी। बताया जाता है कि एसपी शाहपुर - पतैलिया चौर, लिटियाही चौर, गंगौली, दियानतपुर, चकहबीब, चोचाही भरपुरा के बथनाहा चौर, भुतहा चौक आदि जगहों पर पहुंचे। पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी