पूसा में मिले सात नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 66

डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा परिसर को पिछले दिनों कोरोना का कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। वहीं अब धीरे-धीरे इसमें सुधार हो रहा है। हालांकि पूसा में अभी भी 66 मरीज एक्टिव है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:53 PM (IST)
पूसा में मिले सात नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 66
पूसा में मिले सात नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 66

समस्तीपुर । डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा परिसर को पिछले दिनों कोरोना का कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। वहीं अब धीरे-धीरे इसमें सुधार हो रहा है। हालांकि पूसा में अभी भी 66 मरीज एक्टिव है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूसा केंद्रीय विद्यालय परिसर सहित आसपास के क्षेत्रों में सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। विश्वविद्यालय के कुलसचिव के द्वारा कुछ नए नियम बनाए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि जिन विश्वविद्यालय कर्मियों के पॉजिटिव टेस्ट का 14 दिन बीत चुका है वे निगेटिव घोषित हैं। वह 19 अप्रैल से अपने कार्य पर आ सकते हैं। अपने योगदान पत्र के साथ पॉजिटिव एवं निगेटिव रिपोर्ट की छाया प्रति संलग्न करें। जो लोग 5 अप्रैल के बाद पॉजिटिव पाए गए हैं, वह अभी भी अपने घरों पर रहे तथा अगर कोई लक्षण नहीं पाए जाते हैं तो वे 26 अप्रैल से कार्यालय में अपना योगदान दे सकते हैं। साथ में हिदायत दी गई है कि छुट्टी के दौरान परिसर से बाहर न जाएं और जो लोग समस्तीपुर- दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर इत्यादि शहरों से आते जाते हैं, ऐसे पदाधिकारियों व कर्मचारियों को आने की अनुमति नहीं है। विश्वविद्यालय प्रशासन अब अपनी चुस्ती दिखा रहा है। हालांकि लोग सावधानी अब भी नहीं बरतने को तैयार हैं। पूसा में बिना मास्क के अभी भी लोग खुलेआम घूम रहे हैं एवं हाट बाजारों में भी इस पर कोई पाबंदी नहीं दिख रही है।

हसनपुर में सात लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

हसनपुर,संस : प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ गया है। जांच के दौरान विभिन्न गांवों में एक पुलिस कर्मी सहित सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। इससे प्रखंड क्षेत्र में खलबली मच गई है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित जांच टीम में शामिल चिकित्सक डॉ. डीडी शर्मा द्वारा की गई कोरोना जांच में हसनपुर थाने में पदस्थापित एक अवर निरीक्षक,पटसा के एक, सीही गांव के एक, आतापुर गांव के एक, सकरपुरा गांव के एक और शुक्रवार को जांच के दौरान मिले संक्रमित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कैशियर की पत्नी व पुत्री भी शामिल हैं। एक साथ सात कोरोना मरीज की पुष्टि होने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनियालाल यादव ने प्रखंड कार्यालय परिसर में कोरोना नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है। जिसमें सोमवार, मंगलवार और बुधवार को प्रखंड समन्वयक स्वच्छता शशिरंजन कुमार सिंह,गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पर्यवेक्षक प्रधानमंत्री आवास योजना मुकेश कुमार फिर दूसरे सोमवार, मंगलवार और बुधवार को कार्यपालक सहायक मुकेश कुमार तथा दूसरे गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को कार्यपालक सहायक कंचन कुमार को प्रतिनियुक्त किया है।

chat bot
आपका साथी