स्टेशन पर आरपीएफ ने चलाया सघन मास्क चेकिग अभियान

स्टेशन पर आरपीएफ ने चलाया सघन मास्क चेकिग अभियान

कोरोना के प्रसार को देखते हुए रेल पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। रविवार को रेल थानाध्यक्ष आलम अंसारी के नेतृत्व में ट्रेनों और स्टेशन पर सघन चेकिग अभियान चलाया गया।

JagranSun, 18 Apr 2021 11:33 PM (IST)

समस्तीपुर । कोरोना के प्रसार को देखते हुए रेल पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। रविवार को रेल थानाध्यक्ष आलम अंसारी के नेतृत्व में ट्रेनों और स्टेशन पर सघन चेकिग अभियान चलाया गया। बगैर मास्क के मिले रेल यात्री और सफाईकर्मियों से सख्ती बरती गई। मास्क पहनने के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दी गई। रेल थानाध्यक्ष ने कहा कि बगैर मास्क के घूमते कोई मिला तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के दूसरी लहर को खतरनाक बताते हुए उन्होंने यात्रियों व कर्मियों से सतर्कता बरतने और मास्क का उपयोग करने का अनुरोध किया।

स्थानीय स्टेशन पर हुई कोरोना जांच

गुरुवार की दोपहर स्टेशन पर स्वास्थ्यकर्मियों ने यात्रियों की कोरोना जांच की। ट्रेनों से उतरे यात्रियों की बारी-बारी से कोरोना जांच की। किसी यात्री में कोरोना के प्रारंभिक लक्षण तो नहीं है, उसे परखा। पांच सौ लोगों ने लिया कोरोना का टीका, जांच में दो पाए गए संक्रमित

उजियारपुर प्रखंड की निकसपुर, नाजिरपुर तथा चांदचौर पूर्वी तीन पंचायतों में रविवार को पांच सौ लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। वहीं रैपिड एंटीजन जांच में दो लोग संक्रमित पाए गए। प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरके सिंह ने कहा कि निकसपुर में 230, नाजिरपुर में 168 तथा चांदचौर पूर्वी में 110 ने प्रथम टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध होने पर महिसारी, मालती, रामचंद्रपुर अंधैल, सातनपुर तथा लखनीपुर महेशपट्टी में शिविर लगाया जाएगा। इस बीच रविवार को 75 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। उतने ही लोगों का आरटीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया। रैपिड एंटीजन जांच में गावपुर एवं अकहा गिरि टोला के एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.