छह महीने में ही ध्वस्त हो गई सड़क, गुणवत्ता की खुली पोल

पूसा प्रखंड की धोबगामा पंचायत अंतर्गत मलिकौर गांव में 14 लाख से अधिक की राशि खर्च कर बनाई गई सड़क छह महीने में ही कई जगहों पर ध्वस्त हो चुकी है। निर्माण कार्य में गुणवत्ता का कितना ख्याल रखा गया इस सड़क की दुर्दशा उसकी पोल खोल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 12:19 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:19 AM (IST)
छह महीने में ही ध्वस्त हो गई सड़क, गुणवत्ता की खुली पोल
छह महीने में ही ध्वस्त हो गई सड़क, गुणवत्ता की खुली पोल

समस्तीपुर । पूसा प्रखंड की धोबगामा पंचायत अंतर्गत मलिकौर गांव में 14 लाख से अधिक की राशि खर्च कर बनाई गई सड़क छह महीने में ही कई जगहों पर ध्वस्त हो चुकी है। निर्माण कार्य में गुणवत्ता का कितना ख्याल रखा गया, इस सड़क की दुर्दशा उसकी पोल खोल रही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नाली पक्कीकरण योजना के तहत मलिकौर गांव में सुबोध राय के घर से सुदर्शन राय के घर तक मिट्टी भराई के बाद सड़क पर ईंट सोलिग कराई गई। इस कार्य में 14,65000 की राशि खर्च की गई। विगत मार्च महीने में बनी यह सड़क कई जगहों पर धंस चुकी है। सड़क पक्कीकरण होने से ग्रामीणों को राहत महसूस होने लगी थी, कितु कुछ ही महीने बीते, निर्माण कार्य में की गई अनदेखी की कलई खुलने लगी। ग्रामीणों का आरोप है कि योजना में लूट-खसोट मचाई गई। संवेदक ने निर्माण कार्य में मानकों की धज्जियां उड़ा दीं। पंचायत प्रतिनिधियों ने भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। जिसके कारण आज इस सड़क से गुजरना खतरनाक हो गया है। सोलिग सड़क में दरार के कारण उसमें वाहनों के फंसने का अंदेशा लगा रहता है। पैदल चलने वाले राहगीर भी ठोकर खाकर गिर जाते हैं। सड़क की इस समस्या से परेशान ग्रामीणों में एक बार फिर नाराजगी बढ़ती जा रही है। मोरवा प्रखंड को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग

मोरवा प्रखंड के लरुआ एवं चंदौली में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार से संपूर्ण मोरवा प्रखंड को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करते हुए सभी प्रकार के कृषि ऋण को माफ करने और बाढ़ राहत देने की मांग की गई। बैठक में भाजपा नेता नरेंद्र चौधरी, प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह, हरेंद्र ठाकुर, उदय चौधरी, नवीन भरोस चौधरी, ध्रुव प्रसाद सिंह, शिवकुमार सिंह, सुमित कुमार, दीपनारायण सिंह, नागेंद्र सिंह, त्रिपुरारी झा, रौशन कुमार चौधरी, श्रीमती सुदीना चौधरी, नरेंद्र सिंह, रामप्रवेश झा, गनौर झा, अजीत चौधरी, मुकेश चौधरी, रवींद्र चौधरी, विश्वनाथ मिश्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी