टीचर्स ऑफ बिहार के टॉप टेन राइटर्स में प्रीति नंदा छठे स्थान पर

विद्यापतिनगर प्रखंड अंतर्गत कन्या मध्य विद्यालय मऊ की प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रीति नंदा ने टीचर्स ऑफ बिहार पद्य पंकज प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ दस लेखकों की सूची में छठा स्थान प्राप्त कर विद्यापतिनगर का मान बढ़ाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:17 AM (IST)
टीचर्स ऑफ बिहार के टॉप टेन राइटर्स में प्रीति नंदा छठे स्थान पर
टीचर्स ऑफ बिहार के टॉप टेन राइटर्स में प्रीति नंदा छठे स्थान पर

समस्तीपुर । विद्यापतिनगर प्रखंड अंतर्गत कन्या मध्य विद्यालय मऊ की प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रीति नंदा ने टीचर्स ऑफ बिहार पद्य पंकज प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ दस लेखकों की सूची में छठा स्थान प्राप्त कर विद्यापतिनगर का मान बढ़ाया है। प्रखंड के मऊ गांव निवासी प्रीति की रुचि शिक्षा व शिक्षण कार्य में होने के साथ - साथ साहित्य लेखन के प्रति भी काफी रहा है। इनके द्वारा रचित लघु कथाएं, कविताएं व कहानियां सभी वर्ग के लोगों को बहुत पसंद आती रही है। प्रेरणास्पद, स्वस्थ समाज का निर्माण करने वाली, बच्चों से लेकर बड़ों तक चरित्र निर्माण, महान व्यक्तित्व, संपूर्ण मानवतावादी सोच से जुड़े होने के अलावा सामाजिक कुरीतियों जैसे कई विषयों पर प्रमुखता से वर्णित प्रेरणादायी रचनाओं व शिक्षा में योगदान की वजह से उन्हें टीचर्स ऑफ बिहार के टॉप दस राइटर्स में छठा स्थान हासिल हुआ है। इनके टॉप टेन में छठा स्थान पर चयनित होने पर विद्यालय के शिक्षकों, शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने इन्हें बधाई दी है। अस्पतालों में समुचित व्यवस्था करने की मांग

समस्तीपुर : राजद जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सहनी ने सिविल सर्जन को पत्र लिख कर सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पताल, कोविड केयर सेंटर तथा पीएचसी में आधारभूत संरचना की समुचित व्यवस्था करने का आग्रह किया है । उन्होंने सभी कोविड केयर सेंटरों में आयुष चिकित्सकों के अलावा एमबीबीएस चिकित्सकों तथा एएएनएम के अलावा जीएनएम को प्रतिनियुक्त करने, बेडों की संख्या बढ़ाने, एम्बुलेंसों की संख्या बढ़ाने, ऑक्सीजन सिलेंडरों और दवा की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग की है। उन्होंने हर सप्ताह कोरोना को लेकर समीक्षात्मक बैठक करने और सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उसमें आमंत्रित करने का भी आग्रह किया है।

chat bot
आपका साथी