लॉकडाउन के अनुपालन में पुलिस प्रशासन सख्त, छह दुकानें सील

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन के अनुपालन में शुक्रवार को पुलिस प्रशासन की टीम सख्त दिखी। अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों पर सख्ती दिखाई। वहीं बिना अनुमति वाले वाहनों के परिचालन पर जुर्माना किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:07 AM (IST)
लॉकडाउन के अनुपालन में पुलिस प्रशासन सख्त, छह दुकानें सील
लॉकडाउन के अनुपालन में पुलिस प्रशासन सख्त, छह दुकानें सील

समस्तीपुर । कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन के अनुपालन में शुक्रवार को पुलिस प्रशासन की टीम सख्त दिखी। अनावश्यक सड़क पर घूमने वालों पर सख्ती दिखाई। वहीं बिना अनुमति वाले वाहनों के परिचालन पर जुर्माना किया। लॉकडाउन का उल्लंघन करते पकड़े गए कई दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानों को सील कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन की सख्ती का परिणाम है कि सड़क पर बेवजह घूमने वालों की भीड़ कम हो गई। शुक्रवार सुबह बाजार खुलते ही राशन व फल सब्जी खरीदने के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकले। इस दौरान जगह जगह पुलिस मुस्तैद नजर आई। खरीदारी कर रहे लोगों को चेहरे पर मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का पालन करने की नसीहत दी। दुकानदारों को भी हिदायत दी गई। अनावश्यक इधर इधर धूम रहे लोगों को घर भेजा। पुलिस की सख्ती का परिणाम है कि 11 बजते ही दुकानें बंद हो गई। सड़कों पर आवाजाही नहीं के बराबर रही। इधर, लॉकडाउन के कारण रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर भी भीड़-भाड़ कम दिखी। कोरोना संक्रमण महामारी से बचने के लिए लोग लॉकडाउन का पालन करते नजर आए। अंचलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

-----------------------------------------------------

रेडिमेड, कपड़ा व श्रृंगार की छह दुकानें सील

शहर के बसंत मार्केट में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए दुकान संचालित करने वाले छह दुकानदारों पर कार्रवाई की गई है। पुलिस प्रशासन के द्वारा उनकी दुकानों को सील कर दिया गया है। शुक्रवार को बाजार खुलते ही दलबल के साथ अंचलाधिकारी धर्मेद्र पंडित, नगर ईओ संजीव कुमार और नगर थानाध्यक्ष अरुण राय क्षेत्र भ्रमण करते हुए स्थित का जायजा ले रहे थे। इस दौरान बसंत मार्केट में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए कई दुकानदार पकड़े गए। पुलिस टीम को देखकर आनन-फानन में दुकानों का शटर गिरा दिया और दुकान छोड़कर भाग निकले। बाद में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी नप ईओ संजीव कुमार और सीओ धर्मेन्द्र पंडित के निर्देश पर बसंत मार्केट के दीपमाला फैन्सी वस्त्रालय, परिवार वस्त्रालय, दर्पण श्रृंगार, सखी सहेली, कोटू राम और अइका वस्त्रालय की दुकान को सील कर दिया गया है। अंचलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी