मुसरीघरारी से एक बार फिर मांगी रंगदारी

समस्तीपुर। किराना दुकानदार चंद्रभूषण प्रसाद की हत्या की गुत्थी अभी तक पूरी सुलझी भी नहीं कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में ही सक्रिय अपराधियों ने एक और व्यवसायी से रंगदारी मांगकर सनसनी फैला दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 11:54 PM (IST)
मुसरीघरारी से एक बार फिर मांगी रंगदारी
मुसरीघरारी से एक बार फिर मांगी रंगदारी

समस्तीपुर। किराना दुकानदार चंद्रभूषण प्रसाद की हत्या की गुत्थी अभी तक पूरी सुलझी भी नहीं कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में ही सक्रिय अपराधियों ने एक और व्यवसायी से रंगदारी मांगकर सनसनी फैला दी है। इस घटना के बाद से घर से सड़क तक रंगदारों का खौफ दिख रहा है। व्यवसायी भयभीत नजर आ रहे हैं। बुधवार को अपराधियों ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी के मोबाइल पर कॉल कर दो लाख रुपये रंगदारी की मांग की। रकम देने या फिर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। पीड़ित व्यवसायी ने स्थानीय थाना में मौखिक शिकायत करते हुए जान माल की गुहार लगाई है। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस तंत्र सक्रिय हो गया है। बता दें कि 26 सितंबर को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदापट्टी निवासी गल्ला व्यवसायी चंद्रभूषण प्रसाद को घर में घुसकर अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। अपराधियों ने उससे पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी। सूत्रों की मानें तो इसके पूर्व भी कई स्थानीय व्यवसायियों ने रंगदारी की मांग की थी। लेकिन, भय के कारण मुंह खोलने से लोग बच रहे हैं। सूत्रों की मानें तो एक व्यवसायी द्वारा रंगदारों को पांच लाख रुपये भी दिया गया। जिसे बाद में स्थानीय पुलिस ने बरामद कर लिया।

----

-------------

एक ही व्यक्ति के नाम पर मांगी जा रही रंगदारी

मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में सभी रंगदारी की घटनाओं में एक ही व्यक्ति का नाम सामने आ रहा है। हाल में गल्ला व्यवसायी चंद्रभूषण प्रसाद के मोबाइल कॉल पर रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति ने खुद को राजेश पाल बताया। कहा कि उसने ही पूर्व मुखिया शशिनाथ झा की हत्या की है।

-------------------------------------------------

मुसरीघरारी में पहले भी व्यवसायी से मांगी जा चुकी थी रंगदारी केस वन : (मुसरीघरारी कांड संख्या 119/21)

बीते 2 सितंबर को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के विश्वम्भरपुर एलौथ निवासी सत्यनारायण साह के पुत्र गल्ला व्यवसायी अनिल साह से पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। अपराधियों ने वाट्सएप कॉल के माध्यम से रंगदारी की मांग करते हुए हत्या की धमकी भी दी थी। इस संबंध में पीड़ित द्वारा स्थानीय थाना में एक आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

---------------------------------

केस टू : (मुसरीघरारी कांड संख्या 110/21)

1 सितंबर को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदानपट्टी निवासी 64 वर्षीय गल्ला व्यवसायी चंन्द्रभूषण प्रसाद से मोबाइल नंबर पर कॉल कर पांच लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। साथ ही अपराधियों ने हत्या की धमकी भी दी। पूछने पर अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अपना नाम राजेश पाल बताया गया। उसने यह भी बताया कि पूर्व मुखिया शशिनाथ झा की उसने ही हत्या की है। इस संबंध में 3 सितंबर को पीड़ित व्यवसायी द्वारा आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसके बाबजूद 26 सितंबर को अपराधियों ने सरेआम घर में घुसकर उसे गोलियों से भून डाला। -----------------------------------------------------

केस थ्री : (मुसरीघरारी कांड संख्या 96/20)

वर्ष 2020 के 2 सितंबर को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बरबट्टा निवासी सोनेलाल साह के पुत्र रामकिशोर साह से दो लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। एक व्यक्ति पीड़ित के घर आकर अपने मोबाइल फोन से कॉल करते हुए किसी से उसकी बात कराई। रंगदारी की मांग करने वाले व्यक्ति ने बनछाड़ा के शशि राय और पवन राय का नाम बताया था। इस बाबत पीड़ित द्वारा स्थानीय थाना में एक आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई गई थी।

-------------------------------------------

रंगदारी के लिए हुई थी वासुदेव की हत्या

वर्ष 2014 में 11 जुलाई को विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मउ बाजार में अपराधियों ने दो लाख रुपये रंगदारी के लिए गल्ला व्यवसायी वासुदेव दास की निर्मम हत्या कर दी थी। इस मामले में तत्कालीन एसपी बाबू राम के नेतृत्व में गठित टीम ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक ने स्वयं मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया था कि दो लाख रुपये रंगदारी के लिए उक्त व्यवसायी की हत्या की गई थी। वर्जन

मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से रंगदारी मांगने का मामला संज्ञान में आया है। मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही सभी अपराधियों को चिह्नित कर लिया जाएगा। पुलिस सभी घटनाओं पर वर्क आउट कर रही है।

साहेबान हबीब फखरी, सदर डीएसपी, समस्तीपुर

chat bot
आपका साथी