नर्स अभ्यर्थियों ने सीएस कार्यालय को घेरा, हंगामा

स्वास्थ्य संस्थानों में एएनएम की बहाली की प्रक्रिया नहीं होने पर आक्रोशित अभ्यर्थियों ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष हंगामा किया। साथ ही कार्यालय का घेराव कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:49 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:49 AM (IST)
नर्स अभ्यर्थियों ने सीएस कार्यालय को घेरा,  हंगामा
नर्स अभ्यर्थियों ने सीएस कार्यालय को घेरा, हंगामा

समस्तीपुर । स्वास्थ्य संस्थानों में एएनएम की बहाली की प्रक्रिया नहीं होने पर आक्रोशित अभ्यर्थियों ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष हंगामा किया। साथ ही कार्यालय का घेराव कर दिया। प्रशासन द्वारा बहाली की प्रक्रिया नहीं रहने की जानकारी देने के बाद सभी भड़क उठी। आक्रोशितों ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में चिकित्सक व कर्मियों की बहाली को लेकर आदेश जारी किया था। राज्य के सभी जिलों में इसको लेकर प्रक्रिया चल रही है। लेकिन समस्तीपुर में नर्स की बहाली नहीं की जा रही है। साथ ही अभी तक इसकी सूचना भी प्रदर्शित नहीं की गई है। अभ्यर्थियों ने गुपचुप तरीके से बहाली करने का आरोप भी लगाया। हंगामा की सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। इसके बाद महिला अभ्यर्थियों को समझा बुझाकर शांत कराया।

अभ्यर्थियों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में कोरोना संक्रमण काल में चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति जानी है। लेकिन समस्तीपुर में फिलहाल सिर्फ चिकित्सकों की ही नियुक्ति की गई है। इस पर सोमवार को काफी संख्या में नर्स अभ्यर्थी सिविल सर्जन से मिलने पहुंची। इस पर अभ्यर्थियों का आरोप है कि सिविल सर्जन ने सभी से मिलने से इंकार कर दिया। काफी देर तक इंतजार करने के बाद सभी आक्रोशित होकर हंगामा मचाना शुरू कर दी। आश्वासन के बाद डीलरों की हड़ताल समाप्त

कल्याणपुर,संस : फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर चल रहा डीलरों की हड़ताल खत्म हो गई है। राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष विधानन्द विकल के साथ एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष वरूण कुमार सिंह, प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री मनोज कुमार सिंह एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज कुमार के साथ हुई वार्ता के बाद हड़ताल को समाप्त किया गया। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद लंबित आठ सूत्री मांगों पूरा कराने को लेकर लिखित आश्वासन दिया गया। उनके साथ हुई वार्ता के बाद एसोसिएशन ने कोरोना को एवं लॉकडाउन को देखते हुए लाभुकों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्णय लिया। यह जानकारी संघ की ओर से दी गई।

chat bot
आपका साथी