स्कूल के हास्टल में नौ साल के बालक को बेरहमी से पिटा, अस्पताल में भर्ती

समस्तीपुर। शहर के बाजार समिति रोड स्थित ब्लू मांउन्ट स्कूल के छात्रावास में नाबालिक छात्र के बेरहमी से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:07 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:07 AM (IST)
स्कूल के हास्टल में नौ साल के बालक को बेरहमी से पिटा, अस्पताल में भर्ती
स्कूल के हास्टल में नौ साल के बालक को बेरहमी से पिटा, अस्पताल में भर्ती

समस्तीपुर। शहर के बाजार समिति रोड स्थित ब्लू मांउन्ट स्कूल के छात्रावास में नाबालिक छात्र के बेरहमी से पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की पहचान विभूतिपुर थाना क्षेत्र के चकहबीब गांव नोवासी पन्नलाल राय के पुत्र 9 वर्षीय साहिल कुमार के रूप में हुई है। पीड़ित के पिता ने ने बताया कि वह ब्लू मांउन्ट स्कूल के हास्टल में रहकर पढ़ाई करता था। 3 अगस्त को पुत्र से मिलने हास्टल पहुंचा। विद्यालय के निदेशक ने पुत्र से मुलाकात करने से रोक दिया। लेकिन, किसी तरह वह पुत्र से मिला। उसके शरीर पर कई जख्म थे। जिसके बाद वह पुत्र को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित पिता ने विद्यालय के निदेशक पर बेरहमी से छात्र के पिटाई करने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि इस संबंध में शिकायत करने पर विद्यालय के संचालक व अन्य कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। गौरतलब हो कि इससे एक दिन पूर्व ही ब्लू माउंट स्कूल के छात्रावास में रह रहे एक छात्रा के साथ भी मारपीट की गई थी जिसके बाद परिजनों ने स्कूल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसको लेकर डैनी चौक निवासी शंकर साह की पत्नी मरनी देवी ने पुलिस को आवेदन देते हुए विद्यालय के शिक्षक व डायरेक्टर पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बेगूसराय जिला के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फतेहा गांव निवासी राम भरोस साह की पुत्री लाछो कुमारी (6 वर्ष) अपनी ननिहाल में रहकर पढ़ाई-लिखाई कर रही थी। इधर कुछ दिनों से वह शहर के ब्लू माउंट स्कूल के छात्रावास में रहकर नर्सरी में पढ़ाई कर रही थी। रविवार की शाम उसकी नानी मरनी देवी स्कूल पहुंचकर मासिक शुल्क दो हजार रुपए जमा करते हुए अपनी नतिनी से मिलने छात्रावास पहुंची। अपनी नानी को देख बच्ची जोर-जोर से रोने लगी। जिस पर नानी ने जब बच्ची को देखा तो जगह-जगह जख्म का दाग बना हुआ पाया। पूछने पर बच्ची ने बताया कि उसे छड़ी से बहुत मारा गया है। उसने अपनी नतनी को किसी तरह छात्रावास से निकाल कर इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से इलाज के बाद उसे अपने साथ लेकर घर लौट गई। स्थानीय लोगों को जानकारी मिलने के बाद उसने पुलिस से लिखित शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष कुमार ब्रजेश ने बताया कि एक छात्रा और छात्र के साथ विद्यालय के शिक्षक व निदेशक द्वारा बेरहमी से मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी