दो करोड़ 70 लाख गबन में सीएमएस के मैनेजर सहित तीन कर्मी गिरफ्तार

समस्तीपुर। सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड कंपनी के मैनेजर (जिला प्रमुख) दिवाकर सिंह सहित तीन कमि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:35 PM (IST)
दो करोड़ 70 लाख गबन में सीएमएस के मैनेजर सहित तीन कर्मी गिरफ्तार
दो करोड़ 70 लाख गबन में सीएमएस के मैनेजर सहित तीन कर्मी गिरफ्तार

समस्तीपुर। सीएमएस इंफो सिस्टम लिमिटेड कंपनी के मैनेजर (जिला प्रमुख) दिवाकर सिंह सहित तीन कर्मियों को दो करोड़ 70 लाख रुपये गबन करने में नगर पुलिस ने बुधवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से तीन लाख 37 हजार नकद, एक सोने की चेन, एक सोने का हाथ का कड़ा, 11 एटीएम कार्ड, नौ पासबुक व चेकबुक तथा दो मोबाइल बरामद हुए हैं।

उजियारपुर थाना क्षेत्र के अंडाहा भगवानपुर कमला निवासी हबीब के पुत्र इस्लाम को हैदराबाद से पकड़ा गया। वह भागने की फिराक में था। वहीं चांदचौर के अनिल कुमार गुप्ता के पुत्र आशीष कुमार अनुराग और मगरदही चौक वार्ड 15 के अशोक सिंह के पुत्र दिवाकर सिंह को उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

सीएमएस कंपनी के ये कर्मी आइसीआइसीआइ, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, आइडीबीआइ, पीएनबी एवं बैंक ऑफ बड़ौदा से रुपये लेकर उनकी एटीएम में डालने का काम करते थे। बीते एक साल से एटीएम के कैश लोड के अनुसार पांच लाख की जगह तीन लाख और 15 लाख की जगह 10 लाख रुपये ही डालते थे। बाकी ग्रामीण क्षेत्रों में चार से पांच फीसद मंथली सूद पर देते थे।

जब बैंकों की ओर से बैकलॉग की बात कही जाती तो ये एक बैंक के रुपये लेकर दूसरे की एटीएम में डालकर भरपाई कर देते थे। जब बैकलॉग नहीं भरा जा सका तो कंपनी ने ऑडिट कराया। इसके बाद मामला सामने आया।

पुलिस टीम ने मास्टरमाइंड को हैदराबाद से पकड़ा : सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड बेगूसराय के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार ने तीनों के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज कराया। पुलिस की जांच शुरू हुई तो पूरे मामले का मास्टरमाइंड इस्लाम सोमवार को हैदराबाद भाग गया। दो पुलिसकर्मियों की टीम हैदराबाद भेजी गई, जहां हवाई अड्डे से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। नगर थानाध्यक्ष अरुण राय का कहना है कि तीनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

-------

chat bot
आपका साथी