सड़क निर्माण कार्य का विधायक ने किया निरीक्षण, मिली गड़बड़ी

रोसड़ा में विधायक वीरेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम के तहत फतेपुर से पीठाडोभी की ओर जानेवाली निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। ग्रामीणों द्वारा घटिया सड़क निर्माण कार्य की शिकायत पर विधायक ने लोगों को आश्वासन दिया कि विभागीय स्तर पर इसकी शिकायत की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:35 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:35 AM (IST)
सड़क निर्माण कार्य का विधायक ने किया निरीक्षण, मिली गड़बड़ी
सड़क निर्माण कार्य का विधायक ने किया निरीक्षण, मिली गड़बड़ी

समस्तीपुर । रोसड़ा में विधायक वीरेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम के तहत फतेपुर से पीठाडोभी की ओर जानेवाली निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। ग्रामीणों द्वारा घटिया सड़क निर्माण कार्य की शिकायत पर विधायक ने लोगों को आश्वासन दिया कि विभागीय स्तर पर इसकी शिकायत की जाएगी। सड़क निर्माण कार्य के गुणवत्ता की कमी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा । बता दें कि मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम के तहत 3.2 किलोमीटर टी 03 से फत्तेपुर से पिठाडोभी तक 66 लाख 74 हजार 600 की लागत से निर्माणाधीन सड़क का कार्य संपन्न होना है। ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल रोसड़ा की देखरेख में इस सड़क के पांच वर्षों तक रखरखाव के लिए प्राक्कलित राशि 30 लाख 38 हजार 200 रु. का प्रावधान किया गया है। संवेदक के रुप मे उक्त सड़क का निर्माण कार्य मे. ब्रदर्स बिल्डर द्वारा जारी है। ग्रामीणों की शिकायत है कि निर्माणाधीन सड़क फत्तेपुर चौक होते हुए महेशपुर, मुरली चंद्राही के रास्ते मोतीपुर को जाती है जो जगह - जगह गड्ढे में तब्दील है। निरीक्षण के सिलसिले मे. भाजपा ग्रामीण मंडल के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय, महामंत्री विनोद कुमार सिंह, भाजयुमो के मंडल उपाध्यक्ष सौरभ कुमार सिंह, विजय शंकर समाज सेवा संस्थान के सचिव राकेश कुमार सिंह, ग्रामीण हरेराम राय, अभिषेक कुमार , राजीव कुमार, कृष्ण मोहन, प्रेम कुमार, विनोद मंडल, दिनेश पासवान, कृष्ण पासवान, सुरेश रावत, अजबलाल मंडल, किशोर मंडल आदि मौजूद थे । सीओ ने की बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा

कल्याणपुर : अंचलाधिकारी संतोष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में अंचल क्षेत्र के हल्का कर्मचारियों की बैठक हुई। इसमें बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा की गई। अंचलाधिकारी ने सभी हल्का कर्मचारियों को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ऊंचे स्थल की पहचान कर अविलंब प्रतिवेदन अंचल कार्यालय में सुपुर्द करें। आपदा के पोर्टल अपडेट करने में लाभुकों के आधार कार्ड के साथ राशन कार्ड की संख्या होना भी आवश्यक है। बैठक में अंचल निरीक्षक सत्यनारायण पांडे, मीरा देवी, राजन कुमार, सुधीर महतो, प्रधान लिपिक सुनील कुमार, अंचल कर्मी विजय कुमार सिंह, ओम विकास कुमार, रामा पासवान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी