जरूरतमंदों को ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर व उपयोगी दवाएं उपलब्ध करवा रहे मनोज

कोरोना की दूसरी लहर के आरंभिक दौर में जिले के अलग-अलग हिस्सों से ऑक्सीजन की किल्लत की खबरें सामने आ रही थी। समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज दम तोड़ रहे थे। इस विपरीत परिस्थितियों में शहर के सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता मनोज कुमार गुप्ता ने समाजसेवा की मिसाल पेश की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:47 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:47 AM (IST)
जरूरतमंदों को ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर व उपयोगी दवाएं उपलब्ध करवा रहे मनोज
जरूरतमंदों को ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर व उपयोगी दवाएं उपलब्ध करवा रहे मनोज

समस्तीपुर । कोरोना की दूसरी लहर के आरंभिक दौर में जिले के अलग-अलग हिस्सों से ऑक्सीजन की किल्लत की खबरें सामने आ रही थी। समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज दम तोड़ रहे थे। इस विपरीत परिस्थितियों में शहर के सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता मनोज कुमार गुप्ता ने समाजसेवा की मिसाल पेश की। वह ऐसे लोगों की मदद के लिए 24 घंटे तैयार हैं, जिनके पास ऑक्सीजन खरीदने के पैसे तक नहीं हैं। इस समय जहां लोग कोरोना के डर से अपने घरों में दुबके हैं, वहीं ये शख्स गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद में जी जान से जुटा है. पिछले वर्ष भी जरूरतमंदों को अनवरत कराया था भोजन

दरअसल, सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता मनोज कुमार गुप्ता ने पिछले वर्ष कोरोना काल में भी अनवरत जरूरतमंदों के बीच भोजन सामग्री के साथ-साथ पका हुआ भोजन भी उपलब्ध कराया था। इस बार शुरुआती दौर में ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर, कुछ उपयोगी दवाओं की किल्लत की सूचना के बीच भाजपा नेता ने अपने निजी कोष से पहले दो ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीदारी की। जरूरतमंदों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्होंने पांच सिलिडर खरीद लिया। इसके साथ ही पांच ऑक्सीमीटर एवं काफी मात्रा में दवाओं की भी खरीदारी की। यहां से ये जरूरतमंदों के बीच इसे बांटते रहते हैं। इसके लिए कोई शुल्क नहीं। इसके लिए उन्होंने अपना फोन नंबर भी सार्वजनिक भी किया है। कहते हैं मनोज गुप्ता

मनोज गुप्ता का कहना है कि जो लोग ऑक्सीजन सिलेंडर का खर्च नहीं उठा सकते उन्हें निशुल्क ऑक्सीजन दे देते हैं। अब भी ऑक्सीजन की कमी नहीं है. लेकिन सिलेंडर की कमी के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. इसके साथ-साथ ऑक्सीमीटर भी वैसे लोगों के काम आ रहा है जो होम आइसोलेशन में हैं।

इस काम में मिल रहा इनका सहयोग

नगर परिषद अध्यक्ष तारकेश्वर गुप्ता, नीलेश कुमार, कमलेश भारद्वाज,संजय कुमार, भाजपा नेता शंकर यादव, नागेंद्र यादव, मनोज शर्मा, हंसराज, छोटू जी, दयाशंकर आदि भी इस टीम में सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी