पीएचसी में एएनएम से अश्लील हरकत करने का आरोपित लिपिक निलंबित

समस्तीपुर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहिउद्दीनगर में एएनएम से अश्लील हरकत करने का आरोपित लिपिक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 11:04 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 11:04 PM (IST)
पीएचसी में एएनएम से अश्लील हरकत करने का आरोपित लिपिक निलंबित
पीएचसी में एएनएम से अश्लील हरकत करने का आरोपित लिपिक निलंबित

समस्तीपुर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहिउद्दीनगर में एएनएम से अश्लील हरकत करने का आरोपित लिपिक प्रभाष कुमार को सिविल सर्जन ने निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में लिपिक का मुख्यालय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर निर्धारित किया गया है। निलंबित लिपिक को बिहार सेवा संहिता 96 (1) के आलोक में निलंबन अवधि में जीवन निर्वाह भत्ता का भुगतान निर्धारित मुख्यालय से प्राप्त अनुपस्थिति विवरणी के आधार पर मूल पदस्थापन स्थान से किया जाएगा। इस अवधि में लिपिक पर विभागीय कार्रवाई के संचालन के लिए अलग से संचालन पदाधिकारी एवं उपस्थापन पदाधिकारी निर्धारित किया जाएगा।

एएनएम ने सिविल सर्जन से पूरे मामले की लिखित शिकायत 24 जून को की थी। इसके बाद सिविल सर्जन ने भी मामले को गंभीरता से लेते जांच टीम गठित की थी। शिकायत में बताया है कि विगत 16 जून को स्थानांतरण को लेकर डाटा ऑपरेटर ने आवेदन पत्र पर हस्ताक्षर करवाने के लिए बुलाया था। नर्स से छह हजार रुपये लेने के बाद लिपिक से कार्यालय कक्ष में जाकर मिलने को कहा। वहां जाने के बाद लिपिकअश्लील हड़कत करने लगा था। बाद में घटना की पूरी जानकारी सिविल सर्जन कार्यालय को दी। इसके बाद महासंघ गोपगुट ने भी सीएस से मिलकर दोषी पर कार्रवाई की मांग की थी। जांच टीम ने रिपोर्ट में लिपिक को ठहराया दोषी

सीएस द्वारा गठित जांच टीम में शामिल जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिन्हा, जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधा वर्मा ने शनिवार को रिपोर्ट सौंप दी। इसमें आरोपित लिपिक प्रभाष कुमार पर लगाये गए आरोप को प्रथम दृष्टया सत्य पाया गया। साथ ही लिपिक के विरुद्ध अग्रेतर कार्रवाई की अनुशंसा की गई।

chat bot
आपका साथी