पुनर्वास की टूट रही आस, हाकिम बेरहम

कल्याणपुर प्रखंड के अंतिम छोड़ पर स्थित कलोजर पंचायत के गंगौरा वार्ड- 1 में बागमती नदी का कटाव जारी है। अब तक आधा दर्जन घर नदी के कटाव से विलीन हो चके हैं। इन घरों के लोग सड़क पर आ गए हैं। साथ ही कुछ अन्य घरों के भी कटाव की चपेट में आने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:37 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:37 AM (IST)
पुनर्वास की टूट रही आस, हाकिम बेरहम
पुनर्वास की टूट रही आस, हाकिम बेरहम

समस्तीपुर । कल्याणपुर प्रखंड के अंतिम छोड़ पर स्थित कलोजर पंचायत के गंगौरा वार्ड- 1 में बागमती नदी का कटाव जारी है। अब तक आधा दर्जन घर नदी के कटाव से विलीन हो चके हैं। इन घरों के लोग सड़क पर आ गए हैं। साथ ही कुछ अन्य घरों के भी कटाव की चपेट में आने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

बताया जाता है कि जिन लोगों का घर कटाव की चपेट में आया है, उनके पास बसने के लिए जमीन नहीं है। ये लोग अब प्रशासन पर उममीद लगाए हुए हैं कि उन्हें पुनर्वासित करे। विकास मित्र रंजीत बैठा, मुखिया शोभा देवी, पूर्व मुखिया कैलाश सहनी, पंकज ठाकुर आदि ने बताया कि जब-जब बागमती के पानी में कमी आती है, तब-तब कटाव शुरू हो जाता है। नदी के कटाव से वार्ड-1 के महेश्वर सहनी, मनीचंद सहनी, अरुण सहनी, नथुनी सहनी, मंटू सहनी और गणेश सहनी का घर नदी में विलीन हो चुका है। अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष भी गुहार लगाई गई है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। स्थानीय विधायक सह विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के साथ-साथ सांसद प्रिस राज से भी गुहार लगाने की बात कही है। भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रशांत कुमार, मुकेश कुमार सिंह आदि ने भी कटाव स्थल का दौरा कर पीड़ितों को हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

खास बातें:- -- बागमती की चपेट में आने से आधा दर्जन घर हो चुके हैं विलीन

-- कलौंजर पंचायत के पीड़ितों ने बीडीओ और सीओ से भी लगाई है गुहार

chat bot
आपका साथी