एफडीआइ में वृद्धि कर सरकार छायादार वृक्ष को चाह रही काटना

एलआइसी ज्वाइंट फोरम के बैनर तले गुरुवार को दलसिंहसराय एलआइसी ऑफिस पर हेमंत कुमार झा एवं विश्वजीत कुमार के नेतृत्व में कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर ऑफिस में तालाबंदी करते हुए हड़ताल की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 11:29 PM (IST)
एफडीआइ में वृद्धि कर सरकार छायादार वृक्ष को चाह रही काटना
एफडीआइ में वृद्धि कर सरकार छायादार वृक्ष को चाह रही काटना

समस्तीपुर । एलआइसी ज्वाइंट फोरम के बैनर तले गुरुवार को दलसिंहसराय एलआइसी ऑफिस पर हेमंत कुमार झा एवं विश्वजीत कुमार के नेतृत्व में कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर ऑफिस में तालाबंदी करते हुए हड़ताल की। इस दौरान कर्मियों ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए एफडीआइ का विरोध किया। आयोजित सभा को संबोधित करते हुए हेमंत झा ने कहा कि भारत सरकार एफडीआइ में वृद्धि कर तथा आइपीओ लाकर छायादार वृक्ष को काटना चाहती है, जो बीमा कर्मियों को कतई स्वीकार नहीं है। हमारी मांग है कि सरकार वेतन पुनरीक्षण करे। एलआइसी-आइपीओ और एफडीआइ को भी वापस ले। अन्यथा, संगठन इस मुद्दे को लेकर आंदोलन को और तेज करेगा। मौके पर राम नरेश पंडित, संजीव कुमार सिन्हा, मुकेश कुमार झा, राजमल हंसदा, ब्रजमोहन नाग, अजय कुमार, रामाकांत प्रसाद, शम्भू शरण दास, नीरज कुमार, रौशन कुमार, लाल बाबू राम, राहुल केशरी, नवनीत कुमार सहित कई कर्मी हड़ताल पर बैठे थे। पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाकर किसान-मजदूरों का शोषण

समस्तीपुर: किसान सभा अंचल कमेटी की बैठक स्टेशन रोड स्थित जिला कार्यालय में गुरुवार को हुई। इसमें किसान महापंचायत की तैयारियों पर समीक्षा की गई। सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए तीन कृषि कानून किसान व मजदूरों के हित में नहीं है। इससे कारपोरेट व बड़े पूंजीपतियों को लाभ मिलेगा। कृषि कानून के खिलाफ 25 मार्च को विभूतिपुर के तरुणियां मैदान में विशाल किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है। मुख्य वक्ता अखिल भारतीय किसान सभा के देशव्यापी चर्चित किसान नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक ढाबले संबोधित करेंगे। बैठक की अध्यक्षता जयशंकर ठाकुर ने की। मौके पर सुखदेव राय, परमानंद चौधरी, जयकांत महतो, रंजन कुमार, हरीशचंद्र राय, नरसिंह राय, विकास कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी