कोरोना पीड़ित परिवारों को श्रद्धांजलि देंगे दलसिंहसराय के भी लोग

समस्तीपुर। कोरोना की दूसरी लहर में हर एक परिवार के किसी न किसी सदस्य रिश्तेदार और पह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:43 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:43 PM (IST)
कोरोना पीड़ित परिवारों को श्रद्धांजलि देंगे दलसिंहसराय के भी लोग
कोरोना पीड़ित परिवारों को श्रद्धांजलि देंगे दलसिंहसराय के भी लोग

समस्तीपुर। कोरोना की दूसरी लहर में हर एक परिवार के किसी न किसी सदस्य, रिश्तेदार और पहचान वाले को खोया है। कोरोना संक्रमण के डर से लोग इस विकट परिस्थिति में भी लोगों से दूरी बना कर रखा। इच्छा होते हुए भी लोग उनके दु:खों में शामिल नही हो सके। लेकिन इस सब के बीच दैनिक जागरण ने उन लोगों के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर रही है। जिसमें हम उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देंगे जो कोरोना के कारण असमय दुनिया को अलविदा कह गए। शुक्रवार को शहर के एनएच 28 के शकुंतला टीवीएस परिसर में कोरोना गाइडलाइन के तहत बैठक हुई। जिसमें लोगों ने निर्णय लिया 14 जून को कोरोना से अपनी जान गवां चुके लोगों को श्रद्धांजलि देंगे। बैठक में शामिल लोगों ने जागरण की इस पहल की भूरि-भूरि प्रशंसा की। दैनिक जागरण द्वारा समय- समय पर किए जाने वाले कार्यक्रमों को सराहा। जागरण के अभियान में कदम से कदम मिलाकर साथ देने का संकल्प भी लिया। 14 जून को 11 बजे से होने वाले सर्व धर्म प्रार्थना सभा में स्वयं और अन्य लोगों को शामिल होने की अपील करने की बात कही गई।

दैनिक जागरण का यह कार्य सराहनीय है। कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों के प्रति सामूहिक रुप से श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन उन परिवारों को सुकून जरूर मिलेगा जिन्होंने अपने स्वजनों को खोया है। जागरण द्वारा पौधारोपण का भी कार्यक्रम सराहनीय है।

राजदीपक,प्रबंधक शकुंतला टीवीएस ।

मृतक आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि का कार्यक्रम दिल को छू लेने वाला है। इस कार्यक्रम में आरएल महतो बीएड कालेज सामूहिक रूप से दैनिक जागरण के साथ है।

- प्रशांत कुमार पंकज,निदेशक आर एल महतो बीएड कालेज रामपुर जलालपुर।

दैनिक जागरण का कार्यक्रम स्वागत योग्य और सराहनीय है। जिन लोगों ने स्वजनों को खोया है। उन्हें यह अभियान सांत्वना देगा। दिवंगत होने वालों के लिए देश भर के लोग उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। गौतम बुद्धा आईटीआई कालेज परिवार इस प्रार्थना सभा में सम्मिलित रहेगा ।

- ई.अमित अभिषेक , निदेशक ,गौतम बुद्धा आईटीआई कालेज

दैनिक जागरण का दोनों अभियान अपने आप में अनूठा है। पौधे लगाने के साथ-साथ उसका संरक्षण करने का भी संकल्प लेने की जरुरत है। औषधीय पौधे , बरगद, नीम , पीपल आदि के पौधे भी लगाने की जरुरत है। दो मिनट का मौन कार्यक्रम से दिवंगतों के परिवार के सदस्यों का आत्मबल मजबूत होगा। हमलोगों से अपील करते हैं कि निर्धारित समय पर श्रद्धांजिल अर्पित करें।

- दिनेश कुमार पांडेय, डीएसपी दलसिंहसराय।

दैनिक जागरण का सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन बहुत ही अच्छा है। इसमें सभी धर्मों के लोग शामिल होंगे। यह आपसी सछ्वाव के साथ-साथ कोरोना से दिवंगत हुए परिवार के सदस्यों का मनोबल बढ़ाने में सहयोगी होगा।

- ज्ञानेंद्र कुमार, एसडीओ दलसिंहसराय।

देश में इस तरह का पहल करने वाला दैनिक जागरण पहला अखबार है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से एक साथ सभी धर्म के लोगों द्वारा मौन रखकर श्रद्धांजलि देने का कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

- राजेश पासवान, अध्यक्ष नगर परिषद दलसिंहसराय।

दैनिक जागरण का पहल सराहनीय है। 14 जून को आयोजित मौन कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शामिल होंगे।

- डॉ ़खुर्शीद आलम, दलसिंहसराय।

chat bot
आपका साथी