दोहरे हत्याकांड के विरोध में उग्र लोगों ने किया सड़क जाम

उजियारपुर थाना क्षेत्र के लखनीपुर महेशपट्टी गांव में गुरुवार शाम भूमि विवाद में हुए दोहरे हत्याकांड के दूसरे दिन शुक्रवार को दोनों शव गांव में आते ही हत्या के विरोध में आक्रोशित स्थानीय लोगों ने आरोपित चौकीदार कृष्णा पासवान के घर में ही शव दफनाने का निर्णय लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:25 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड के विरोध में उग्र लोगों ने किया सड़क जाम
दोहरे हत्याकांड के विरोध में उग्र लोगों ने किया सड़क जाम

समस्तीपुर । उजियारपुर थाना क्षेत्र के लखनीपुर महेशपट्टी गांव में गुरुवार शाम भूमि विवाद में हुए दोहरे हत्याकांड के दूसरे दिन शुक्रवार को दोनों शव गांव में आते ही हत्या के विरोध में आक्रोशित स्थानीय लोगों ने आरोपित चौकीदार कृष्णा पासवान के घर में ही शव दफनाने का निर्णय लिया। आक्रोशित लोगों ने उजियारपुर-बेलारी-समस्तीपुर सड़क को बांस बल्ला लगाकर जाम कर दिया। इससे सड़क पर यातायात पूर्णत: ठप हो गया। लोगों ने दिन के करीब 11 बजे से सड़क जाम पर उतर आए। करीब पांच घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। आक्रोशित लोग हत्यारे की गिरफ्तारी करने, आरोपित चौकिदार के घर में ही शव दफनाने, परिवार की सभी संपत्ति का बंटवारा कराने, मृतकों के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। सूचना पर थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार, एएसआई अरुण कुमार सिंह, पंचायत के पूर्व मुखिया मो. रिजवी उर्फ भाईजान ने वहां पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया। परंतु आक्रोशित लोग सड़क जाम से पीछे हटने को तैयार नहीं हुए। करीब पांच घंटे बाद पूर्व मुखिया के काफी समझाने के बाद लोगों ने सड़क को जाम से मुक्त किया। बता दें कि गुरुवार की शाम एक ही परिवार के दो सौतेला भाईयों के परिवार के सदस्यों के बीच हिसक झड़प में सुरेश पासवान और उनके पुत्र चंद्रदीप पासवान की हत्या उक्त चौकीदार कृष्णा पासवान तथा उसके परिवार के सदस्यों ने कर दी।

हत्याकांड में आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

लखनीपुर महेशपट्टी गांव में दोहरे हत्याकांड में चौकीदार कृष्णा पासवान सहित 8 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। मृतक सुरेश पासवान के पुत्र प्रदीप कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें दो नामजद को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में रामबाबू पासवान तथा चौकीदार कृष्णा पासवान की बहन कमली देवी शामिल है। थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया कि हत्या के बाद से ही पुलिस लगातार छापेमारी में जुटी है। अन्य आरोपितों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी