चार घंटे की लापरवाही, जान पर पड़ रही भारी

लॉकडाउन के बीच मिली छूट के चलते बाजार में खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है और न लोग इसके प्रति गंभीर नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:25 AM (IST)
चार घंटे की लापरवाही, जान पर पड़ रही भारी
चार घंटे की लापरवाही, जान पर पड़ रही भारी

समस्तीपुर । लॉकडाउन के बीच मिली छूट के चलते बाजार में खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है और न लोग इसके प्रति गंभीर नजर आ रहे हैं। यह स्थिति तब है जब सरकार की ओर से जरूरत का सामान खरीदने के लिए लोगों को चार घंटे की रियायत दी गई है। इसके बावजूद लोग नियमों को दरकिनार कर जान जोखिम में डाल रहे हैं। जबकि प्रशासन और पुलिस के द्वारा लगातार अपील करते हुए लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने की नसीहत दी जा रही है। अनावश्यक घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है। मंगलवार को सुबह सात बजे बाजार खुलते ही खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। चौक- चौराहों पर चौकसी थी, लेकिन अंदरूनी बाजार व गलियों में भीड़ भाड़ नजर आई। आवश्यक वस्तुओं की दुकान पर लोग नियमों को दरकिनार कर खरीदारी करते नजर आए। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने खरीदारी कर रहे लोगों को शारीरिक दूरी बनाने की नसीहत दी। साथ ही दुकानदारों को भी सख्त हिदायत दी गई। सुबह 11 बजे के बाद सभी दुकानों को बंद करा दिया गया। जिला प्रशासन की ओर से बाजार में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। थानाध्यक्ष अरुण राय ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

---------------------------------------------------------

संक्रमण रोकने के लिए सभी को समझनी होगी जिम्मेवारी

अगर सरकार लॉकडाउन में छूट देती है तो संक्रमण को रोकने के लिए सभी को अपनी जिम्मेवारी तय करनी होगी। अकेले प्रशासन के कंधों पर नियमों की पालना करवाना तर्कसंगत नहीं है। नगर थानाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आमजन को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के नियम अपनाने होंगे। दुकानदारों को भी अपना व्यापार बचाने के लिए ग्राहकों के बीच निर्धारित दूरी रखने के लिए प्रबंध करने होंगे। दुकानों पर भीड़ न हो, इसके लिए स्वयं जागरूक होना होगा। सैनिटाइजेशन व मास्क लगाने के नियमों की पालना से ही हम कोरोना को हरा पाएंगे। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी