कोरोना गाइडलाइन की उड़ रहीं धज्जियां, मास्क तक नहीं पहन रहे लोग

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए सरकार ने संध्या 4 बजे दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इसका पालन विद्यापतिनगर प्रखंड क्षेत्र में कहीं भी नहीं किया जा रहा है। इसकी खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हाट-बाजार में तो कोरोना गाइडलाइन का पालन भी नहीं होता।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:24 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन की उड़ रहीं धज्जियां, मास्क तक नहीं पहन रहे लोग
कोरोना गाइडलाइन की उड़ रहीं धज्जियां, मास्क तक नहीं पहन रहे लोग

समस्तीपुर । कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए सरकार ने संध्या 4 बजे दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इसका पालन विद्यापतिनगर प्रखंड क्षेत्र में कहीं भी नहीं किया जा रहा है। इसकी खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हाट-बाजार में तो कोरोना गाइडलाइन का पालन भी नहीं होता। शाम 6.30 बजे तक प्रखंड मुख्यालय स्थित स्मारक चौक,बाजिदपुर बाजार,राजा चौक, गढसिसई चौक,कांचा चौक,सिमरी चौक आदि के बाजार हाटों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ती रहीं। इसमें बिना मास्क के ही लोग आराम से घूम रहे थे। सब्जियों की खरीदारी कर रहे थे। दुकानदार भी मास्क का इस्तेमाल नहीं करते हैं। सबसे बुरा हाल मऊ बाजार व बाजिदपुर बाजार का बना हुआ है।जहां संध्या 4 बजे दुकानें बंद कर देनी है। लेकिन संध्या 7-8 बजे तक दुकानें खुली रहतीं हैं। सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन की लोग धज्जियां उड़ाते हुए दिख रहे हैं। नतीजतन कोरोना महामारी के चेन को तोड़ने में सफलता मिलना काफी मुश्किल दिख रहा है। जबकि प्रखंड क्षेत्र में अभी भी सक्रिय मरीज की संख्या सौ से अधिक हैं वहीं लगातार कोरोना के नए मरीज भी मिल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से इसका प्रचार-प्रसार नहीं किया जा रहा है।लेकिन लोग सुनने को तैयार ही नहीं दिख रहें हैं। कोरोना को लेकर प्रचार-प्रसार के बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। सड़कों और बाजारों में लोग बिना मास्क लगाए ही घूम रहे हैं।

कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां

वहीं मऊ बाजार के कई दुकानदार कोरोना गाइडलाइनों को ताक पर रख कर दुकान चला रहे हैं। इधर प्रशासन भी महज खानापूर्ति करते हुए ध्वनि यंत्र के माध्यम से लगातार लोगों से कोविड-19 गाइड लाइन पालन करने का अपील कर रहा है। जिसका कोई असर आम लोगों पर नहीं पड़ रहा है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को देखते हुए सरकार ने संध्या 4 बजे दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इसका पालन प्रखंड क्षेत्र में नहीं किया जा रहा है। इसकी खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।लोगों की भीड़ न लापरवाही देख ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें सरकारी फरमान से कोसों मतलब नहीं है।इधर बढ़ती लापरवाही के मद्देनजर यूथ बिग्रेड के अध्यक्ष राकेश कुमार उर्फ मैनेजर साह ने प्रशासनिक अधिकारियों से कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी