ठनका गिरने से पांच की मौत

जिले के विभिन्न स्थानों पर शुक्रवार को ठनका गिरने से पांच की मौत हो गई। इसमें उजियारपुर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि पटोरी में एक युवक की जान चली गई। सरायरंजन में भी एक युवक की मौत ठनका गिरने से हो गई है। उधर चकमेहसी थाना क्षेत्र के कलौजर वार्ड 10 के नथुनी राय के पुत्र 24 वर्षीय विपिन राय की मौत शुक्रवार की शाम ठनका गिरने से हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 01:34 AM (IST)
ठनका गिरने से पांच की मौत
ठनका गिरने से पांच की मौत

समस्तीपुर । जिले के विभिन्न स्थानों पर शुक्रवार को ठनका गिरने से पांच की मौत हो गई। इसमें उजियारपुर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि पटोरी में एक युवक की जान चली गई। सरायरंजन में भी एक युवक की मौत ठनका गिरने से हो गई है। उधर चकमेहसी थाना क्षेत्र के कलौजर वार्ड 10 के नथुनी राय के पुत्र 24 वर्षीय विपिन राय की मौत शुक्रवार की शाम ठनका गिरने से हो गई। युवक अपनी भैंस को खेत में चरा रहा था। इसी क्रम में वर्षा होने लगी और वज्रपात में उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार पटोरी थाना क्षेत्र के ताराधमौन गांव में ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान तारा धमौन निवासी विश्वनाथ राय के पुत्र सुखविदर राय (30) के रूप में हुई। मिली जानकारी के अनुसार वह शुक्रवार की शाम पशु के लिए चारा लाने के लिए ताराधमौन तौर में गया था। तेज वर्षा के क्रम में वहां ठुमका गिरा और उसकी तत्काल मौत हो गई। स्थानीय किसानों ने इसकी सूचना उसके घर पर दी और बाद में लोगों ने उसे अनुमंडलीय अस्पताल पर लाया, जहां चिकित्सक डॉ. भूषण कुमार ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के पश्चात मुखिया प्रवीण राय व पूर्व मुखिया रंजीत राय सहित काफी संख्या में लोग अस्पताल पहुंचे। घटना की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने उसके शव को आवश्यक प्रक्रिया के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है। सुखविदर अपने घर के खर्च के लिए वाहन चलाया करता था। उसकी मौत के पश्चात उसके तीन बच्चे, पत्नी, मां एवं पिताजी का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद ताराधमौन के उस मोहल्ले में मातम पसर गया है। दूसरी ओर उजियारपुर प्रखंड के सातनपुर पंचायत के बाजिदपुर बहदुरा वार्ड दस में शुक्रवार को हुई बारिश और वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई। वहीं बिजली के 1 लाख 32 हजार का हाईटेंशन तार टूटकर गिर पड़ा। मृत युवक महेश्वर राय का 18 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार बताया गया है। जानकारी के अनुसार वर्षा आने की संभावना को देख युवक अपने मवेशी को घर के अंदर बांधने जा रहा था। इसी बीच कड़क आवाज के साथ ठनका गिरा। जिससे विद्युत का हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। जिसके चपेट में युवक के आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बगल के खेत में काम करते लोगों को भी बिजली का झटका महसूस हुआ। जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही थाना से एएसआई विनय कुमार ने मौके पर पहुंच कर युवक के शव को पोस्टमार्टम में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी। इधर घटनास्थल पर मौजूद वार्ड सदस्य मुकेश कुमार दास ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। देर शाम तक बिजली विभाग की टीम स्थल पर नहीं पहुंची थी। दूसरी ओर भगवानपुर कमला पंचायत के अंडाहा टोल में अपने खेत में फूलगोभी रोपवा रहे 50 वर्षीय किसान की मौत ठनका गिरने से हो गई। मृतक रघुनंदन महतो का पुत्र उदयशंकर उदय बताया गया है। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस ने पहुंचकर शव को जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई करने में जुट गई। वहीं, सरायरंजन थाना क्षेत्र के बरबट्टा पंचायत अंतर्गत सलहा गांव के निकट शुक्रवार की शाम तेज बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान झखड़ा पंचायत के वार्ड 11 निवासी मो. मोकिन के पुत्र मो. करीम (27) के रूप मे की गई है। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया की युक्त युवक बाइक पर सवार होकर किसी काम से मुसरीघरारी की ओर जा रहा था। इसी दौरान ठनका गिर गया। नतीजतन उक्त युवक गंभीर रूप से झुलस गया। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से झुलसे युवक को इलाज के लिए हुरहिया स्थित एक निजी क्लीनिक में ले जाया गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के मौत की खबर सुनकर उसके परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल था। वहीं उसके गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।

chat bot
आपका साथी