इंद्रवाड़ा गांव के आठ घरों में लगी आग, लाखों का नुकसान

हलई ओपी क्षेत्र की इंद्रवाड़ा पंचायत में सोमवार की देर रात लगी आग से आठ घर जलकर राख हो गए। इसमें लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:20 AM (IST)
इंद्रवाड़ा गांव के आठ घरों में लगी आग, लाखों का नुकसान
इंद्रवाड़ा गांव के आठ घरों में लगी आग, लाखों का नुकसान

समस्तीपुर । हलई ओपी क्षेत्र की इंद्रवाड़ा पंचायत में सोमवार की देर रात लगी आग से आठ घर जलकर राख हो गए। इसमें लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई है। इंद्रवाड़ा पंचायत के वार्ड संख्या आठ में लगी आग में दो बकरियां, नकदी, अनाज, कपड़ा सहित सब कुछ जल जाने से अग्निपीड़ितों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। देर रात सोए अवस्था में लगी आग के कारण लोगों को पता भी नहीं चल सका। जब पता चला और काबू पाने की कोशिश की तब तक सबकुछ जल गया। अग्निपीड़ितों में अर्जुन सहनी, गोली सहनी, पालेखन सहनी, खेलावन सहनी, शिवचंद्र सहनी, पलटन सहनी, कारू सहनी समेत अन्य शामिल है।शिवचंद्र सहनी एवं कारू सहनी की दो बकरियां जल गई। ग्रामीणों के द्वारा हलई पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को सूचना देकर बुलाया गया। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। सीओ प्रीतिलता के द्वारा कर्मचारी को भेजकर जांच रिपोर्ट मंगाई जा रही है। इसके बाद सभी को सरकारी स्तर पर मदद दी जाएगी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की पारिवारिक सूची प्रकाशित करने का निर्देश

मोहिउद्दीननगर : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के पारिवारिक सूची प्रकाशित करने और दावा आपत्ति लेने का आदेश मुखिया को दिया गया है। सीओ के द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि आपदा विभाग से मिले निर्देश के आलोक में इस सूची को वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश है। जिसके लिए सूची का प्रकाशन पंचायत भवन पर करना अनिवार्य है। जानकारी देते हुए सीओ प्रमोद रंजन ने बताया कि प्रकाशित सूची में जो भी त्रुटि हो, इसके लिए 15 मई तक दावा आपत्ति लिया जाएगा। इसके बाद सूची में सुधार कर बिहार सरकार के आपदा पोर्टल पर अपलोड करा दिया जाएगा। ताकि आपदा की घड़ी में पीड़ितों की सहायता पहुंचाने में कोई परेशानी न हो। मुखिया को आदेश दिया गया है कि समय पूर्व सूची का प्रकाशन कर निर्धारित समय तक लोगों से आपत्ति लेने के उपरांत 20 मई तक सूची को अंचल कार्यालय में समर्पित कर दें।

chat bot
आपका साथी