सरायरंजन में वज्रपात से किसान की मौत

सरायरंजन थाना क्षेत्र के हरसिगपुर महरी में बुधवार की दोपहर तेज आंधी व बारिश के दौरान वज्रपात से एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव के ही युगेश्वर राय के मंझले पुत्र नंदलाल राय (45) के रूप में की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:49 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:49 AM (IST)
सरायरंजन में वज्रपात से किसान की मौत
सरायरंजन में वज्रपात से किसान की मौत

समस्तीपुर । सरायरंजन थाना क्षेत्र के हरसिगपुर महरी में बुधवार की दोपहर तेज आंधी व बारिश के दौरान वज्रपात से एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव के ही युगेश्वर राय के मंझले पुत्र नंदलाल राय (45) के रूप में की गई है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार उक्त किसान गांव स्थित अपने खेत में ओल की बुवाई कर रहे थे। अचानक आई आंधी व बारिश के कारण वे भागकर घर जाने लगे। इस बीच रास्ते में वज्रपात की चपेट में आ गए और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। मृतक चार भाइयों में सबसे बड़े थे। उन्हें पांच पुत्रियां एवं एक पुत्र हैं। घटना की सूचना पर मुखिया रामश्रेष्ठ राय, सरपंच धनेश्वर राय, जिला जदयू के महासचिव संजय कुमार राय, बलवंत सिंह राठौर, गोपाल कुमार राय आदि ने शोक संतप्त परिवार को ढांढ़स बंधाया एवं उन्हें हरसंभव सरकारी सहायता पहुंचाने का आश्वासन दिया। रेवाड़ी में वज्रपात से जला घर व सामान

उजियारपुर: अंगारघाट थाना क्षेत्र के हरपुर रेवाड़ी वार्ड- 5 में बुधवार को दोपहर में वज्रपात से एक घर में भी आग लग गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि परिवार के लोगों को कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया गया कि लक्ष्मी पासवान के कच्चे घर को वारिस से पूर्व गरज के साथ हुए बज्रपात ने अपने जद में ले लिया। देखते देखते घर में रखे अनाज, घरेलू सामग्रियों के साथ कुछ नकद रुपये भी जल गए। आग की चपेट में अखिलेश पासवान तथा रामजी पासवान का भी घर आया। सूचना मिलते ही मुखिया ममता देवी, समाजसेवी चुन्नू मिश्रा, पैक्स अध्यक्ष अरविद पांडेय आदि लोग घटनास्थल पर पीड़ित परिवार के परिजनों को सांत्वना देने के साथ उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। सीओ संजय कुमार महतो ने बताया कि इस संबंध में जानकारी मिली है, कर्मचारी को इसकी जांच करने का निर्देश दिया गया है। जांचोपरांत पीड़ित को उचित सहायता की जायेगी।

chat bot
आपका साथी