समाज के विकास के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण कुंजी : प्रेमलता

पूसा प्रखंड की मोरसंड पंचायत स्थित राम परीक्षण राय की 95वीं जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर उनकी प्रतिमा का उद्घाटन भी किया गया। साथ ही ग्रामीण विकास की संभावना एवं चुनौतियों पर विचार गोष्ठी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:14 PM (IST)
समाज के विकास के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण कुंजी : प्रेमलता
समाज के विकास के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण कुंजी : प्रेमलता

समस्तीपुर । पूसा प्रखंड की मोरसंड पंचायत स्थित राम परीक्षण राय की 95वीं जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर उनकी प्रतिमा का उद्घाटन भी किया गया। साथ ही ग्रामीण विकास की संभावना एवं चुनौतियों पर विचार गोष्ठी हुई। जिला परिषद अध्यक्ष प्रेमलता ने प्रतिमा का उद्घाटन करते हुए अपने संबोधन में कहा कि समाज के विकास के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण कुंजी है। शिक्षा के बिना समाज का विकास असंभव है इसलिए हमें सर्वप्रथम शिक्षित होना अनिवार्य है। जिला पार्षद सह शिक्षा समिति अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि समाज में शिक्षा के अभाव के कारण आज भाई-भाई का दुश्मन बना हुआ है। वहीं अब बड़े-बुजुर्गों का आदर सम्मान भी खत्म होते जा रहा है। उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन करने वाले राम परीक्षण राय के पुत्र बैजू राय को धन्यवाद देते हुए कहा की शिक्षा की ही देन है कि आज 95 वां जयंती समारोह मनाया जा रहा है। स्थानीय जिला पार्षद संजय कुमार त्रिवेदी, रामदेव राय, रीना राय ने भी अपने विचारों को रखा। समारोह की अध्यक्षता अवकाश प्राप्त शिक्षक लक्ष्मी नारायण सिंह ने की। मौके पर वैद्यनाथ राय, इंदिरा देवी, बैजू राय, देवकी देवी, राज कुमारी देवी, दीपक कुमार, अतुल राज, प्रियंका, स्नेहा आदि उपस्थित रहे।

नल-जल योजना की समीक्षात्मक बैठक

कल्याणपुर : प्रखंड कार्यालय के सभागार में बीडीओ धर्मवीर कुमार प्रभाकर ने प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत पंचायत सचिव वार्ड सचिव की बैठक की। इसमें नल-जल योजना की समीक्षा की गई। श्री प्रभाकर ने उपस्थित पंचायत सचिवों से पंचायतों में अनुरक्षक की बहाली को लेकर अद्यतन जानकारी लेते हुए कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अनुरक्षक बहाली में नियमानुसार पंचायतों में बहाल करनी है। जल योजना को अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी