करंट लगने महिला की मौत, मातम

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के विभूतिपुर पूरब पंचायत अन्तर्गत वार्ड- 17 में करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:43 PM (IST)
करंट लगने महिला की मौत, मातम
करंट लगने महिला की मौत, मातम

समस्तीपुर। थाना क्षेत्र के विभूतिपुर पूरब पंचायत अन्तर्गत वार्ड- 17 में करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। मृतका गांव के हीं जावेद हुसैन की करीब 30 वर्षीया पत्नी रेहाना खातून बताई गई है। सोमवार को बारिश हो रही थी और महिला अपने घर में लगे मोटर से पानी लेने गई थी। बारिश की वजह से घरेलू विद्युत बोर्ड में करंट आने की बातें वह समझ नहीं सकी। वह ज्योहीं मोटर चलाने के लिए बोर्ड से स्वीट्च ऑन करने गई कि करंट लगने से वह बेहोश होकर गिर पड़ी। विद्युत संबद्ध विच्छेद कर आनन-फानन में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

करंट लगने से युवक की मौत

कल्याणपुर, संस : थाना क्षेत्र के तीरा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या-7 में रविवार की देर शाम पाल्ट्री फार्म संचालक राजेश्वर चौधरी के 40 वर्षीय पुत्र रंजीव कुमार चौधरी बिजली का करंट लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इलाज के लिए दरभंगा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि पाल्ट्री फार्म में बाढ का पानी घुस जाने तथा बिजली का तार पानी में टूटकर गिरे होने के कारण यह घटना हुई। बताया जाता है कि युवक प्रतिदिन देर शाम पॉल्ट्री फार्म पर जाता था। पानी के कारण बिजली का तार टूटकर गिरे होने का पता उसे नहीं चला। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया।

करंट लगने से भैस की मौत

वारिसनगर, संस : वारिसनगर-सतमलपुर मुख्य मार्ग के नकटा चौक के समीप सोमवार की दोपहर बिजली के करंट से एक भैंस की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं, भैंस चरा रहे एक सात वर्षीय चरवाहा की जान बाल-बाल बच गई। इधर, इस घटना से आक्रोशित लोगों ने इस सड़क को नकटा चौक पर जाम कर करीब आधे घंटे तक आवाजाही अवरुद्ध कर दिया। इस संबंध में घटनास्थल से प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर पंचायत के चंदौली गांव स्थित वार्ड संख्या -7 निवासी विकास दास का सात वर्षीय पुत्र साजन कुमार नकटा चौक से पीछे स्थित एक विवाह भवन के समीप खेत में अपनी भैंस पर सवार होकर उसे चरा रहा था। इस दौरान भैंस खेत में गाड़े गये बिजली के खंभे में लगे अर्थिंग तार में आकर पीठ रगड़ने लगी तो किसी तरह एक बिजली प्रवाहित तार भैंस पर आ गिरी। भैंस के छटपटाते ही उसपर बैठा साजन दूर जा गिरा और उसकी जान बच गई। वहीं, करंट लगने से भैंस की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने नकटा चौक को जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुआवजे की मांग करने लगे। कुछ देर बाद पूर्व मुखिया इरशाद अहमद, स्थानीय वार्ड सदस्य हेमंत कुमार फुलचुन आदि के समझाने बुझाने पर लोग शांत हुए तथा जाम हटाया।

chat bot
आपका साथी