उपभोक्ताओं को निर्धारित दर व मात्रा में खाद्यान्न आपूर्ति करें डीलर

अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में शनिवार को समस्तीपुर नगर निगम ताजपुर व पूसा प्रखंड के जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की बैठक हुई। अध्यक्षीय संबोधन में अनुमंडल पदाधिकारी रविद्र कुमार दिवाकर ने विक्रेताओं को विभागीय आदेश के आलोक में यूनिट के हिसाब से निर्धारित दर एवं मात्रा में उपभोक्ताओं को खाद्यान्न की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:22 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:22 AM (IST)
उपभोक्ताओं को निर्धारित दर व मात्रा में खाद्यान्न आपूर्ति करें डीलर
उपभोक्ताओं को निर्धारित दर व मात्रा में खाद्यान्न आपूर्ति करें डीलर

समस्तीपुर । अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में शनिवार को समस्तीपुर नगर निगम, ताजपुर व पूसा प्रखंड के जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की बैठक हुई। अध्यक्षीय संबोधन में अनुमंडल पदाधिकारी रविद्र कुमार दिवाकर ने विक्रेताओं को विभागीय आदेश के आलोक में यूनिट के हिसाब से निर्धारित दर एवं मात्रा में उपभोक्ताओं को खाद्यान्न की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं पंचायत निर्वाचन में किसी भी विक्रेता को अपनी भूमिका तय नहीं करने की भी ताकीद की। कहा कि अगर कोई विक्रेता प्रत्याशी है तो इसकी सूचना अनुज्ञापन पदाधिकारी को अवश्य देंगे। कुछ विक्रेताओं द्वारा डोर स्टाप संवेदक एवं गोदाम प्रबंधक द्वारा खराब गुणवत्ता एवं कम माप में खाद्यान्न आपूर्ति होने की शिकायत की गई। इस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए आश्वस्त किया कि इसकी जांच कराई जाएगी। साथ ही कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी को देंगे। एसडीओ ने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने-अपने प्रखंड मुख्यालय में उपस्थित रहकर खाद्यान्न के उठाव व वितरण का पर्यवेक्षण करें। विभागीय मानक के अनुरूप निरीक्षण करेंगे। मौके पर सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे। पांच माह से कमीशन की राशि नहीं मिलने से पीडीएस दुकानदारों में रोष

वारिसनगर प्रखंड के नागरवस्ती गांव स्थित किसान भवन में शनिवार को जनवितरण विक्रेता संघ की बैठक हुई। अध्यक्षता डीलर संघ के अध्यक्ष सह स्थानीय पैक्स अध्यक्ष जीबछ महतो ने की। बैठक में सर्वप्रथम पूर्व डीलर रघुनाथ पोद्दार के आकस्मिक निधन पर विक्रेताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। वही सभा को संबोधित करते हुए डीलरों ने कहा कि सरकार द्वारा लाभुकों को दिए जा रऐ मुफ्त राशन का पांच फीसदी कमीशन राशि हम डीलरों को दी थी। परन्तु विगत पांच महीनों से सरकार के द्वारा विक्रेताओं को वह राशि नही मिल पायी है। डीलरों ने एक स्वर से इस पर दुख प्रकट करते हुए अविलंब कमीशन की राशि मुहैया कराने की मांग सरकार से की। बैठक को कालेश्वर राय, विश्वनाथ राम, सुनील कुमार, ललित पासवान, अशोक ठाकुर सहित कई विक्रेताओं ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी