कोरोना से जंग के लिए वैक्सीन लेने केंद्रों पर उमड़ी भीड़

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया त्वरित गति से चल पड़ी है। सोमवार को शहरी क्षेत्र में नौ केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष तक के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन दिया गया। सभी केंद्रों 2100 से अधिक लाभुकों ने टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:47 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:47 AM (IST)
कोरोना से जंग के लिए वैक्सीन लेने केंद्रों पर उमड़ी भीड़
कोरोना से जंग के लिए वैक्सीन लेने केंद्रों पर उमड़ी भीड़

समस्तीपुर । कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया त्वरित गति से चल पड़ी है। सोमवार को शहरी क्षेत्र में नौ केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष तक के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन दिया गया। सभी केंद्रों 2100 से अधिक लाभुकों ने टीका लगवाया। सबसे अधिक केंद्र पर टीका लगाया गया। इसमें बालिका उच्च विद्यालय काशीपुर में 270, गोल्फ फिल्ड माध्यमिक विद्यालय में 260, तिरहुत एकेडी में 270, मध्य विद्यालय हरपुर एलौथ में 240, उच्च विद्यालय धर्मपुर में 260 को वैक्सीन दिया गया। केंद्रों पर टीकाकरण के लिए लोग निर्धारित अवधि से पहले की पहुंच जाने से भीड़ लग जा रहा है। अधिकतर लोग का शेड्यूल के अनुसार दोपहर बाद की समय निर्धारित रहने के बाद भी सुबह में ही टीकाकरण के लिए केंद्र पर पहुंच गए। इससे केंद्रों पर अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी ने सभी को परिसर में शारीरिक दूरी बनाकर इंतजार करने के लिए आग्रह किया। इसके बाद टीकाकरण कार्य सुचारू रूप से चला। रजिस्ट्रेशन के आधार पर वैक्सीन के लिए पहुंचे लोग

मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर लोग अलग-अलग समय पर टीकाकरण के लिए पहुंचे। वैक्सीन के लिए युवाओं में गजब का उत्साह दिखा। दरअसल वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन काफी कम संख्या में केंद्र बनाए गए थे। इससे कम संख्या में युवाओं का टीकाकरण हो पा रहा था। इसे देखते हुए प्रशासन ने पूरी प्रक्रिया को व्यवस्थित करने के लिए केंद्रों की संख्या में इजाफा करने के साथ-साथ मुकम्मल इंतजाम किए थे।

chat bot
आपका साथी