समस्तीपुर में कुव्यवस्था के बीच शुरू हुई पंचायत चुनाव की मतगणना, कीचड़ व दलदल के रास्ते हुआ प्रवेश

पंचायत चुनाव की मतगणना शुक्रवार को अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई। समस्तीपुर प्रखंड की मोरदीवा पंचायत अंतर्गत आइटीआइ कालेज परिसर में मतगणना हुई। केंद्र में प्रवेश के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 01:33 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 01:33 AM (IST)
समस्तीपुर में कुव्यवस्था के बीच शुरू हुई पंचायत चुनाव की मतगणना, कीचड़ व दलदल के रास्ते हुआ प्रवेश
समस्तीपुर में कुव्यवस्था के बीच शुरू हुई पंचायत चुनाव की मतगणना, कीचड़ व दलदल के रास्ते हुआ प्रवेश

समस्तीपुर । पंचायत चुनाव की मतगणना शुक्रवार को अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई। समस्तीपुर प्रखंड की मोरदीवा पंचायत अंतर्गत आइटीआइ कालेज परिसर में मतगणना हुई। केंद्र में प्रवेश के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कीचड़ व दलदल की वजह से अधिकतर लोग गिर भी गए। इससे उनके कपड़े भी गंदे हो गए। अधिकतर लोगों के पांव दलदल में फंसने की वजह से उनका चप्पल तक टूट गया। बैरिकेडिग की वजह से लोगों को काफी दूर तक पैदल ही चलना पड़ा। समस्तीपुर-रोसड़ा मुख्य सड़क मार्ग पर बैरिकेडिग रहने से लोगों को मुख्य मार्ग के बदले बगले के रास्ते से भेजा गया। लेकिन इस मार्ग में लोगों जाम लगने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा। कोविड-19 गाइडलाइन के तहत शारीरिक दूरी की व्यवस्था तार-तार दिखी। डीएम व एसपी ने मतगणना केंद्रों का जायजा लिया। पंचायत चुनाव के लिए मतगणना का दौर शुक्रवार को तीन घंटा विलंब से शुरु हुआ। इसके बाद करीब 11 बजे से मतों की गिनती शुरू हुई। इसके बाद जिला परिषद सदस्य, मुखिया सहित अन्य पदों के परिणाम और रुझान आने शुरु हुए। इंटरनेट मीडिया पर जीत व हार की जानकारी लेने के लिए लोगों में होड़ लगी रही।

मतगणना केंद्र पर रही गहमागहमी की स्थिति :

डीएम शशांक शुभंकर व एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर मतगणना के बारे में जानकारी ली। मतगणना के दौरान गहमागहमी के हालात रहे। केंद्र पर एक साथ भारी भीड़ उमड़ी, जिससे शारीरिक दूरी की व्यवस्था तार-तार होती दिखी। पुलिस को कई स्थानों पर बल का प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। केंद्रों पर हालात खराब दिखे। रात तक मतगणना का दौर जारी रहा। सुबह से ही समर्थकों की रही भीड़

द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना शुक्रवार को हुई। प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भीड़ भी पहुंचने लगी। चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच मतगणना केंद्र में प्रवेश को लेकर प्रत्याशी व मतगणना एजेंट की लंबी कतार दिखी। हर प्रत्याशी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त होकर प्रवेश तो कर रहे थे, लेकिन दोपहर बाद परिणाम पाकर कुछ काफी उत्साहित तो कई निराश होकर मतगणना केंद्र से बाहर निकल गए। सिर्फ वैसे प्रत्याशी व मतगणना एजेंट के चेहरे पर निराशा नहीं दिख रही थी जो किसी प्रत्याशी के विशेष के लिए इस चुनाव में डमी का काम कर रहे थे। केंद्र के बाहर भी प्रत्याशियों के समर्थक का हुजूम दिखा, हर राउंड की घोषणा पर वाह-वाह की शोर मचाते रहे। शोर की आवाज सुनकर सुरक्षा को लेकर तैनात पुलिस बल हरकत में आ जाते फिर समर्थक चुप्पी साध लेते। मतगणना केंद्र के बाहर विजयी प्रत्याशियों के समर्थक उत्साहित होकर गुलाल उड़ाते व फूल की माला एक दूसरे को पहनाकर अपनी खुशी जाहिर करते दिखे।

मीडिया गैलरी का रहा सबसे बुरा हाल

मीडिया गैलरी पर ही सूचनाओं का सर्वाधिक अभाव रहा। संवाद संप्रेषण के कार्य में लगे इन कर्मियों को भी सूचना के लाले पड़ते रहे। काफी देर तक जब सूचना नहीं मिली तो संवाददाताओं ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की। इसके कुछ देर बाद डीपीआरओ ने आकर आश्वासन दिया कि घंटे-घंटे के अंतराल पर सूचना मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने सूचना उपलब्ध ही नहीं कराई।

chat bot
आपका साथी