विद्यापतिधाम में कोरोना पर भाड़ी पड़ा आस्था

समस्तीपुर। सावन की पहली सोमवारी पर विद्यापतिधाम में जलाभिषेक और श्रावणी मेले पर रोक लगाए जाने के बावजूद सैकड़ों श्रद्धालु जलाभिषेक करने विद्यापतिधाम शिवालय पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:06 PM (IST)
विद्यापतिधाम में कोरोना पर भाड़ी पड़ा आस्था
विद्यापतिधाम में कोरोना पर भाड़ी पड़ा आस्था

समस्तीपुर। सावन की पहली सोमवारी पर विद्यापतिधाम में जलाभिषेक और श्रावणी मेले पर रोक लगाए जाने के बावजूद सैकड़ों श्रद्धालु जलाभिषेक करने विद्यापतिधाम शिवालय पहुंच गए। यहां कोरोना पर आस्था भाड़ी पर गया। जलाभिषेक करने आए श्रद्धालु अहले सुबह से वैरिकेडिग पार कर मंदिर परिसर में प्रवेश कर जलाभिषेक किया। वहीं कुछ श्रद्धालु शिवालय को बांस-बल्ले के घेरे में देख भक्तों ने मंदिर के सामने सड़क पर बेलपत्र के साथ महादेव के नाम पर जलाभिषेक करते दिखे। श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देख मंदिर व्यवस्थापक ने पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। बांस- बल्ले से घेरे जाने के बावजूद श्रद्धालु जलाभिषेक सड़क पर मंदिर गेट के समीप कर रहे थे। मंदिर प्रांगण में पुलिस बल की तैनाती नहीं की गयी थी। सूचना पर सीओ अजय कुमार ने पुलिस बल के साथ पहुंचने पर जलाभिषेक करने आए श्रद्धालुओं की भीड़ को वहां से हटाया। जलपात्र व बेलपत्र बेचे जाने पर होगी कार्रवाई :

सीओ अजय कुमार ने बताया कि सूचना पर जलाभिषेक करने पहुंचे श्रद्धालुओं को पुलिस बल की मदद से हटाया गया। अनुमंडल प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। मंदिर के मुख्य सड़क पर स्मारक चौक और रेलवे स्टेशन के समीप ड्रॉप गेट बनाया गया है। विद्यापतिधाम मंदिर के अगल बगल में बेलपत्र जलपात्र एवं पूजा सामग्री बेचे जाने पर रोक लगा दिया है। बावजूद इसका पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। सीओ ने बताया कि कोरोना गाइडलाइंस को लेकर सरकार के निर्देश के आलोक में श्रद्धालुओं के लिए जलाभिषेक से लेकर श्रावणी मेला पर रोक लगायी गई है। जिसे सख्ती से पालन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी