असहाय लोगों के लिए शुरू हुआ सामुदायिक किचेन

असहाय लोगों के लिए शुरू हुआ सामुदायिक किचेन

उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है।

JagranThu, 13 May 2021 01:04 AM (IST)

समस्तीपुर । उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है। सीओ संजय कुमार महतो ने बताया कि कोविड- 19 महामारी से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन में किसी निसहाय, दिव्यांग आदि जरूरतमंदों को भूखा न रहना पड़े, इसको ध्यान में रखकर भोजन कराने की व्यवस्था सरकारी स्तर पर की गई है। सीओ ने कहा कि इस भोजनालय में सुबह दस बजे और शाम को दो बार भोजन करवाया जा रहा है।

कल्याणपुर,संस : उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अंचलाधिकारी संतोष श्रीवास्तव ने प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याणपुर परिसर में कम्युनिटी किचन की शुरुआत की। किचेन की रसोइया सोनी देवी, रंभा देवी के साथ ही देखभाल करने वाले रघुवीर कुमार ने बताया कि हल्का कर्मचारी मीरा कुमारी की देखरेख में प्रखंड क्षेत्र के गरीब, असहाय लोगों के लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था कराई गई है। मंगलवार से इसकी शुरुआत हो गई। सुबह एवं शाम में दो बार खाना लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा। गरीब, असहाय, दिव्यांग आदि यहां आकर भोजन कर सकते हैं। अंचलाधिकारी के साथ अंचल के सहायक अमीन ओम विकास कुमार, प्रधान लिपिक सुनील कुमार, लिपिक विजय कुमार सिंह आदि भी थे। ईद को देखते हुए गरीबों के बीच कपड़े व सामान वितरित

समस्तीपुर : ईद को देखते हुए अल खिदमात फाउंडेशन की ओर से धरमपुर में बुधवार को गरीब व जरूरतमंद दो सौ लोगों के बीच कपड़े और जरूरत के सामान वितरित किए गए। नए वस्त्र पाकर जरूरतमंद बेहद खुश नजर आए। फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं समाजसेवी हाजी एहसानुल हक चुन्ने ने कहा कि अल खिदमत फाउंडेशन सर्दी के मौसम में गरीबों को कंबल और ईद पर हर साल कपड़े का वितरण करता है। ताकि गरीब वर्ग के लोग भी ईद की खुशियों में हंसी खुशी तरीके से शामिल हो। हाजी ने बताया कि गरीबों की सेवा करना हमारा परम कर्तव्य है। कहा कि कोरोना काल में अल्लाह की इबादत की आवश्यकता और ज्यादा बढ़ गई है। रमजान में रोजा तोड़ने के पश्चात हमें अल्लाह की इबादत भी करनी चाहिए। मौके पर आदिल खान, अफरोज आलम, मजहर आलम, अजहर आलम, नोशाद खान, मन्नू, अनीस आता, शम्स तबरेज, मोहम्मद नन्हे, मोहम्मद मुन्ने, मोहम्मद बन्ने आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.