रोसड़ा अनुमंडल के 25 लोगों के विरुद्ध भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव

समस्तीपुर। शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव कराने के मद्देनजर प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। इसके लिए लगातार निरोधात्मक कार्य जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 12:43 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:43 AM (IST)
रोसड़ा अनुमंडल के 25 लोगों के विरुद्ध भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव
रोसड़ा अनुमंडल के 25 लोगों के विरुद्ध भेजा गया सीसीए का प्रस्ताव

समस्तीपुर। शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव कराने के मद्देनजर प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। इसके लिए लगातार निरोधात्मक कार्य जारी है। इस क्रम में अब तक अनुमंडल के कुल 25 लोगों के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। अनुमंडल दंडाधिकारी ब्रजेश कुमार तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहरियार अख्तर द्वारा संयुक्त रूप से भेजे गए प्रस्ताव में रोसड़ा थाना क्षेत्र में शहर के बड़ी दुर्गा स्थान मोहल्ला निवासी ब्रह्मदेव सिंह का पुत्र मनीष कुमार सिंह, कटहरवनी के महेश सहनी का पुत्र प्रकाश कुमार, ढाब मोहल्ला के प्रशांत महतो का पुत्र सनी कुमार, मिर्जापुर के दिलीप लाल का पुत्र संदीप लाल, पंजियार टोली के उमाशंकर पंजियार का पुत्र देवा पंजियार, लक्ष्मीपुर के योगेंद्र महतो का पुत्र अरुण कुमार महतो एवं कटहरबनी के शशिधर झा का पुत्र साकेत कुमार शामिल है। वही विभूतिपुर थाना के 10 ऐसे लोगों में देशरी के चंद्रशेखर महतो का पुत्र दिलीप महतो, मोहम्मदपुर सकरा के रामबली राय का पुत्र प्रशांत कुमार, टभका के दुखन महतो का पुत्र रोशन कुमार महतो, साख मोहन के सुरेश प्रसाद सिंह का पुत्र किशन कुमार, नरहन के अशोक राय का पुत्र राजा राय, मुस्तफापुर के सोने लाल महतो का पुत्र कमलेश कुमार ,साख मोहन के कमलेश सिंह का पुत्र विकास कुमार ,उदय यादव का पुत्र रोशन यादव,गौरी शंकर सिंह का पुत्र धीरज सिंह तथा पुरुषोत्तम सिंह का पुत्र ब्रजेश कुमार का नाम शामिल है। वही हसनपुर थाना के तीन नामों में जीर गांव के शिव शंकर यादव का पुत्र ओम कुमार, आतापुर के वैदेही शरण सिंह का पुत्र गुड्डा सिंह उर्फ सहर्ष समीर तथा हसनपुर के राजा राम सिंह का पुत्र जीवन सिंह का नाम शामिल है। सिघिया थाना क्षेत्र की सूची पर नजर डालें तो जहांगीरपुर निवासी बहादुर यादव का पुत्र विकास कुमार उर्फ बड़ा बाबू यादव, कैना निवासी पुनिया नंद झा का पुत्र राजाराम झा, शिवैचा निवासी अरुण सिंह का पुत्र मोहन सिंह तथा माहे निवासी कलर शाह का पुत्र अजय शाह शामिल है। हथौड़ी थाना के शिवाजी नगर ओपी अंतर्गत परसा निवासी उचित मंडल के पुत्र राम उदित मंडल के पुत्र शंकर मंडल के विरुद्ध भी सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। 2523 के विरुद्ध 107 का नोटिस ,1483 को किया बांड डाउन निरोधात्मक कार्रवाई के तहत अनुमंडल क्षेत्र के 2523 शरारती तत्वों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 107 के तहत नोटिस जारी की जा चुकी है। जिसमें 1483 लोगों को बांड डॉउन भी किया गया है। अनुमंडल दंडाधिकारी ब्रजेश कुमार ने बताया कि ऐसे तत्वों को चिन्हित कर लगातार कार्रवाई करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। उन्होंने अब तक आदर्श आचार संहिता का 7 मामला दर्ज होना बताते हुए कहा कि अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना में अब तक एक- एक मामला दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष एवं दडाधिकारियों को इस और कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। 1358 मतदान केंद्र संवेदनशील व 328 भैनरेबुल घोषित

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के मद्देनजर प्रशासनिक स्तर पर अनुमंडल क्षेत्र के कुल 1358 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। 854 भवन में स्थित उक्त मतदान केंद्रों में रोसड़ा के 206, विभूतिपुर के 427, हसनपुर के 284, सिघिया के 140, विथान के 180, शिवाजी नगर के 93, एवं हथौड़ी के 29 केंद्र शामिल हैं। वही अनुमंडल क्षेत्र के 328 केंद्रों को भेद्य मतदान केंद्र घोषित किया गया है। जिसमें विभूतिपुर के 101, रोसड़ा के 83, शिवाजी नगर के 61, हसनपुर के 40 विथान के 23 एवं सिधिया के 20 केंद्र शामिल है।

chat bot
आपका साथी