पट खुलते ही माता ने श्रद्धालुओं को दिया दर्शन, जयकारे से गूंजे पंडाल

समस्तीपुर। शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि को पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने माता का दर्शन किया। मां

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:29 PM (IST)
पट खुलते ही माता ने श्रद्धालुओं को दिया दर्शन, जयकारे से गूंजे पंडाल
पट खुलते ही माता ने श्रद्धालुओं को दिया दर्शन, जयकारे से गूंजे पंडाल

समस्तीपुर। शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि को पट खुलते ही श्रद्धालुओं ने माता का दर्शन किया। मां भगवती को अपनी श्रद्धा निवेदित किया। कोरोना वायरस संक्रमण को खत्म करने और विश्व शांति की कामना की गई। वेदमंत्रों की ध्वनि और मां के जयकारों से वातावरण गूंजायमान हो रहा है। कोरोना काल में त्योहार की रौनक भले ही फीकी पड़ रही हो, बावजूद श्रद्धालुओं में उत्साह देखा जा रहा है। कोविड गाइडलाइन और शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए लोग अपने घरों में ही माता की अराधना कर रहे हैं। शहर से सटे दुधपुरा स्थित पूजा स्थल पर माता की आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है। सप्तमी को माता की प्राण प्रतिष्ठा, पुष्पांजलि, एवं आरती भोग चढ़ाया गया। भक्तों ने माता की पूजा अर्चना कर अपने जीवन में सुख, शांति और समृद्धि और कोरोना वायरस महामारी को दूर करने की कामना की। इसके उपरांत देर रात निशा पूजा में पुरोहितों ने सभी देवी- देवताओं की अराधना की। इस दौरान वैदिक मंत्रों की ध्वनि से माहौल भक्तिमय रहा। मौके पर कमेटी के विजय गुप्ता, अजय गुप्ता, नवीन सिंह, अनिल गुप्ता, मुरारी तिवारी, हरिशंकर ठाकुर, ललन तिवारी, विद्यानंद तिवारी, रविरंजन तिवारी, नवनीत कुमार, सौरभ कुमार, अशोक मिश्रा आदि सक्रिय रुप से मौजूद रहे। इसके अलावे नगर एवं ग्रामीण इलाकों में भी विधि विधान से पूजा अर्चना की गई।

हसनपुर,संस : चैत्र नवरात्र के सातवें दिन सोमवार को भक्तों ने वैदिक विधि से मां कालरात्रि की श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना की। नवरात्रा में मां कालरात्रि की पूजा करने की परंपरा है।माना जा रहा है कि मां कालरात्रि की पूजा करने से जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती है. उनकी पूजा से शनिदेव भी शांत होते हैं। बता दें कि बाजार के मछुआ पट्टी स्थित चैती दुर्गा मंदिर के अलाआ देवड़ा, शासन, वसंतपुर आदि गांवों के मंदिरों में सोमवार की सुबह से ही भगवती की सातवां रूप मां कालरात्रि की पूजा करने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लग गई। अपनी- अपने बारी का इंतजार करने के उपरांत भक्तिपूर्वक मां की पूजा अर्चना की।

कल्याणपुर,संस : वासंतिक नवरात्रा के सातवें दिन श्रद्धालुओं ने आस्था और श्रद्धा के साथ मां दुर्गा के सातवें स्वरूप कालरात्रि की विधिवत पूजा अर्चना की। मां भगवती की आराधना करते हुए श्रद्धालुओं ने विश्व को कोरोना जैसी महामारी से निजात दिलाने की प्रार्थना की। कल्याणपुर चौक स्थित दुर्गा मंदिर में वैदिक पंडित टूणानंद झा, भारत माता हनुमान दुर्गा मंदिर मूसेपुर कोल्हुआरा मनोकामना मंदिर में यजमान सूरज कुमार, तीरा दुर्गा मंदिर पेठिया गाछी में रामचंद्र राय फौजी की देखरेख में विधिवत पूजा अर्चना की गई। परतापुर दुर्गा मंदिर के अलावा घरों में भी श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।

chat bot
आपका साथी