अधिक से अधिक शिक्षकों और छात्रों से ऑनलाइन प्रशिक्षण में शामिल होने की अपील

समस्तीपुर। गणित के प्रति अभिरुचि बढ़ाने और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने को लेकर शनिवार को बिहार मैथेमेटिकल सोसाइटी की ओर से ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 11:39 PM (IST)
अधिक से अधिक शिक्षकों और छात्रों से ऑनलाइन प्रशिक्षण में शामिल होने की अपील
अधिक से अधिक शिक्षकों और छात्रों से ऑनलाइन प्रशिक्षण में शामिल होने की अपील

समस्तीपुर। गणित के प्रति अभिरुचि बढ़ाने और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने को लेकर शनिवार को बिहार मैथेमेटिकल सोसाइटी की ओर से ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय ने शुक्रवार को प्रशिक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की। साथ ही सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को अधिक से अधिक छात्रों को सम्मिलित कराने का निर्देश दिया। डीईओ ने समीक्षा के क्रम में जूम एप में सम्मिलित होने की प्रक्रिया का ट्रायल लिया ताकि किसी तरह की समस्या उत्पन्न नहीं हो। डीईओ ने बताया कि टैलेन्ट सर्च इन मैथेमेटिकल ओलंपियाड एवं टैलेन्ट नर्चर कार्यक्रम से संबंधित ऑनलाइन प्रशिक्षण दोपहर 2 से 4.30 बजे तक होगा। इसमें लेवल प्रथम में कक्षा छह से 12, लेवल द्वितीय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर तथा लेवल तृतीय में सिविल सेवा, नेट, जेआरएफ, आइआइटी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिले के सभी प्रारंभिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, डायट, महाविद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक व प्राचार्य को प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे शिक्षा मंत्री, आईएएस टॉपर व अन्य

ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी सम्मिलित होंगे। सम्मानित अतिथि में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह, नालंदा खुला विश्वविद्यालय पटना के कुलपति प्रो. केसी सिंह, पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. रास बिहारी सिंह, जिला पदाधिकारी शशांक शुभंकर, मिथिला विश्वविद्यालय की प्रति कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा सम्मिलित होंगे। विशिष्ट अतिथि में आईएएस टॉपर सत्यम गांधी, जिला शिक्षा पदाधिकारी मदन राय, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव सुरेश प्रसाद राय, विशिष्ट प्रशिक्षक सत्यदेव, कार्यक्रम समन्वयक डा. विजय कुमार शामिल रहेंगे।

chat bot
आपका साथी