समस्तीपुर के अलतमश को यूपीएससी में 282वां रैंक

समस्तीपुर। शहर के न्यू कॉलोनी निवासी अलतमश गांजी ने यूपीएससी परीक्षा में 282वां रैंक लाया है। दूसरे प्रयास में उन्हें यह सफलता मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 12:48 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:48 AM (IST)
समस्तीपुर के अलतमश को यूपीएससी में 282वां रैंक
समस्तीपुर के अलतमश को यूपीएससी में 282वां रैंक

समस्तीपुर। शहर के न्यू कॉलोनी निवासी अलतमश गांजी ने यूपीएससी परीक्षा में 282वां रैंक लाया है। दूसरे प्रयास में उन्हें यह सफलता मिली है। आरएसबी इंटर कालेज के सेवानिवृत शिक्षक इम्तेयाज अहमद के पुत्र ने बारहवीं तक की परीक्षा समस्तीपुर के ही सीपीएस स्कूल से पास की। बेहतर प्रदर्शन के बाद उसका दाखिला आईआईटी बीएचयू में हुआ। मेकैनिकल इंजीनियरिग ट्रेड में वह वहां से 2018 में पास हुए। उसके बाद नौकरी में न जाते हुए उन्होंने यूपीएससी की तैयारी आरंभ कर दी। वर्ष 2019 में उन्होंने पहला प्रयास किया लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली। लेकिन दूसरे प्रयास में उन्हें 282वां रैंक मिला। उनकी इस सफलता की सूचना मिलते ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। नगर विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन, आरएसबी इंटर कॉलेज के प्राचार्य भूपनेश्वर राम, शिक्षक सरफराज अहमद आदि ने घर पहुंचकर उनके पिता को बधाई दी।

सत्यम को ंपहले प्रयास में मिली सफलता

पूसा, संस : संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पूसा के सत्यम को ऑल इंडिया में दसवां रैंक मिला है। डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में वरीय प्रयोगशाला सहायक के पद पर कार्यरत अखिलेश कुमार राय के बड़े पुत्र सत्यम ने यह सफलता पहले प्रयास में ही हासिल की है। केंद्रीय विद्यालय पूसा से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सत्यम ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए प्रतिष्ठा की परीक्षा 2020 में पास की। उसके बाद से ही वह यूपीएससी की तैयारी में जुट गया। पहले ही प्रयास में उन्होंने दसवां स्थान प्राप्त किया है। पिताजी अखिलेश कुमार राय बताते हैं कि बचपन से ही वह मेधावी छात्र था। आरंभिक शिक्षा पूसा में हुई। लेकिन कुछ खास करने की ललक हमेशा से उसमें थी। इसी कारण उसका दाखिला दिल्ली विश्वविद्यालय में कराया। आज सत्यम ने अपने दादाजी का सपना पूरा कर दिया है।

chat bot
आपका साथी