एक्शन में आया प्रशासन, सड़क पर उतरी पुलिस

विभूतिपुर थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग गांव शिवनाथपुर शाहपुर परोही और बेलसंडी के तीन लोगों की मौत कोरोना से गुरुवार की रात होने के बाद स्थानीय प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:20 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:20 AM (IST)
एक्शन में आया प्रशासन, सड़क पर उतरी पुलिस
एक्शन में आया प्रशासन, सड़क पर उतरी पुलिस

समस्तीपुर । विभूतिपुर थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग गांव शिवनाथपुर, शाहपुर परोही और बेलसंडी के तीन लोगों की मौत कोरोना से गुरुवार की रात होने के बाद स्थानीय प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। अंचलाधिकारी आदित्य बिक्रम और थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी के संयुक्त नेतृत्व में पुलिस बलों ने सड़क पर उतर कर लोगों को अलर्ट किया। पुलिस वाहन की बजती सायरन के साथ क्षेत्र में बाजार बंदी का असर नजर आया। दवा, फल, सब्जी, किराना समेत अन्य जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। हालांकि, पुलिस ने इन्हें भी चेताया है। पुलिस ने इस दौरान राहगीरों का मास्क भी जांचकर आवश्यक हिदायत दी। अभियान भी चलाया। सिघियाघाट बाजार, भुतेश्वर चौक, अरूण चौक, दाहू चौक, कल्याणपुर बाजार, मुस्तफापुर चौक, नरहन बाजार आदि जगहों पर ऐसे लोगों को कोविड-19 नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन का निर्देश दिया। दुकानदारों से कहा कि वे अपने ग्राहकों से भी नियमों का पालन कराएं और कोरोना संक्रमण की रोकथाम को ले लोगों को जागरूक करें। बिना मास्क के खरीदारी करने पहुंचने वाले ग्राहक को सामान नहीं देने की भी बातें कही गई। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुरूप ही दुकानों को खोलने व बंद करने की बात कही है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। रोसड़ा में लॉकडाउन का नहीं हो रहा शत-प्रतिशत अनुपालन

रोसड़ा : कोरोना संक्रमण से बचाव को ले सरकार द्वारा घोषित लॉक डाउन का रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र में शत प्रतिशत अनुपालन नहीं हो रहा है। अनुमंडलाधिकारी द्वारा क्षेत्र भ्रमण के दौरान इस आशय का खुलासा होते ही उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को सख्त आदेश निर्गत किया है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्षों तथा नप के ईओ को जारी आदेश में एसडीओ ने लॉकडाउन को शत-प्रतिशत व सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है। जारी पत्र में उन्होंने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पाबंदी के बावजूद कई दुकानों, प्रतिष्ठानों के साथ हाट बाजारों को खुला रहना बताया है। उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर संबंधित बीडीओ सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ ईओ को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा है कि क्षेत्र की स्थिति से स्पष्ट है कि इन पदाधिकारियों द्वारा परिभ्रमण या निगरानी नहीं की जा रही है। एसडीओ ने इसे बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा निर्गत आदेश का स्पष्ट रूप से उल्लंघन करार दिया है। अनुमंडल पदाधिकारी ने हर हाल में अपने अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन से संबंधित दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया है। और इसका उल्लंघन होने की स्थिति में विधि सम्मत कार्रवाई हेतु उच्च अधिकारी को प्रतिवेदित करने की भी चेतावनी दी है। इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीओ ब्रजेश कुमार ने बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण के दौरान कई स्थानों पर दुकान और अन्य प्रतिष्ठान खुला पाया गया। वहीं एक दो जगह निर्बाध रूप से हाट बाजार भी लगा दिखा। इस परिस्थिति में कोरोना संक्रमण चेन को कहीं से भी रोक पाना संभव नहीं हो सकेगा। उन्होंने आम लोगों से भी सतर्कता बरतने और संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील की है।

chat bot
आपका साथी