रोसड़ा मे 63.88 और हसनपुर में करीब 60 प्रतिशत मतदान

समस्तीपुर। पांचवें चरण का मतदान समस्तीपुर जिले के रोसड़ा और हसनपुर में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। रोसड़ा में देर शाम तक 63.88 फीसद मतदान की सूचना है। वहीं हसनपुर में भी करीब 60 फीसद मतदान होने की खबर है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:52 PM (IST)
रोसड़ा मे 63.88 और हसनपुर में करीब 60 प्रतिशत मतदान
रोसड़ा मे 63.88 और हसनपुर में करीब 60 प्रतिशत मतदान

समस्तीपुर। पांचवें चरण का मतदान समस्तीपुर जिले के रोसड़ा और हसनपुर में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। रोसड़ा में देर शाम तक 63.88 फीसद मतदान की सूचना है। वहीं हसनपुर में भी करीब 60 फीसद मतदान होने की खबर है। मतदान प्रात सुबह 7:00 बजे से प्रारंभ हुआ जो देर शाम तक जारी रहा। हसनपुर प्रखंड के 283 मतदान केंद्र एवं रोसड़ा प्रखंड के 199 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही महिलाओं की लंबी कतार देखी गई। जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। डीएम और एसपी खुद दोनों प्रखंडों में दिनभर भ्रमण करते रहे। जिले के सभी 482 मतदान केंद्रों पर निर्बाध गति से मतदान संपन्न कराने के लिए समाहरणालय स्थित एनआईसी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिग हॉल में हसनपुर और रोसड़ा प्रखंड के पंचायत चुना को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई। जो विगत 23 तारीख के सुबह से ही जारी है। नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, नोडल पदाधिकारी के रूप में जिला पंचायत राज पदाधिकारी अनुग्रह नारायण सिंह,उप निर्वाचन पदाधिकारी देवब्रत मिश्रा, नोडल पदाधिकारी कार्मिक कोषांग ऋषव राज, उप विकास आयुक्त संजय कुमार के प्रभार में जिला नियंत्रण कक्ष पूरे दिन चलता रहा। मुख्य मास्टर मुकेश कुमार के नेतृत्व में चार दूरभाष नंबरों पर कर्मियों के द्वारा लगातार परिवादों का संधारण एवं निष्पादन किया जाता रहा। इसके साथ हीं सभी मतदान केंद्रों पर ईवीएम के सही संचालन के लिए जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनरों की टीम सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ लगाई गई थी, जो ईवीएम में आने वाली छोटी- मोटी बाधाओं को दूर कर मतदान प्रक्रिया को सुचारू करने में सहयोग कर रहे थे। जिला नियंत्रण कक्ष में सतीश कुमार यादव ,अनुपम कुमार सिन्हा एवं कपिलेश्वर प्रसाद सिंह ने भी आवश्यक सहयोग किया। मतदान समाप्ति के पश्चात महिला आईटीआई कॉलेज मोरदीवा में ईवीएम एवं मतपेटिका संग्रहण काउंटरों की व्यवस्था अपर समाहर्ता राजीव रंजन सिन्हा के नेतृत्व में की गर्ठ। मतदान में कहीं भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है। दोनों प्रखंडों में भी प्रखण्ड नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था की गई थी,जहां से प्रत्येक बूथ पर पैनी नजर रखी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी